Azamgarh News: डीजी हेल्थ बृजेश राठौर ने UP ATS की छापा पर कहा- फर्जी जन्म प्रमाण पत्र जारी होने पर होगी कठोर कार्रवाई

Azamgarh News: सीएमओ कार्यालय के अलावा पंचायत विभाग को भी हिदायत दी गई है कि फर्जी आईडी से जन्म और मृत्यु प्रमाण पत्र न जारी किया जाए। जिनकी आईडी से जन्म और मृत्यु प्रमाण पत्र जारी हुआ है। उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

Shravan Kumar
Published on: 31 Aug 2024 3:37 PM GMT
DG Health Brijesh Rathore UP ATS said on the raid- strict action will be taken if fake birth certificate is issued
X

डीजी हेल्थ बृजेश राठौर ने UP ATS की छापा पर कहा- फर्जी जन्म प्रमाण पत्र जारी होने पर होगी कठोर कार्रवाई: Photo- Newstrack

Azamgarh News: उत्तर प्रदेश के जनपद आजमगढ़ के तहसील लालगंज के अंतर्गत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लालगंज का स्थानांतरित देवगांव होने पर उत्तर प्रदेश लखनऊ के डीजी हेल्थ बृजेश राठौर ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र देवगांव में औचक निरीक्षण किया। उन्होंने डॉक्टर कक्ष, पैथोलॉजी कक्ष, दवा वितरण केंद्र के अलावा सभागार का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिया।

झोलाछाप डॉक्टरों की होगी जांच

उत्तर प्रदेश के डीजी हेल्थ बृजेश राठौर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि नये सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र देवगांव का संचालन सुचारु रूप से कर दिया गया है। शासन की तरफ से बेहतर सेवा देने का कार्य किया जाएगा। एक सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि झोलाछाप डॉक्टरों की जांच कराई जाएगी। उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

फर्जी आईडी से जन्म और मृत्यु प्रमाण पत्र पर होगी कार्रवाई

उन्होंने सीएमओ कार्यालय में फर्जी आईडी से जारी जन्म, मृत्यु प्रमाण पत्र की संलिप्ता के कारण गिरफ्तार महिला के बारे में बताया कि फर्जी आईडी से कार्य करने व शेयर करने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने सीएमओ कार्यालय के अलावा पंचायत विभाग को भी हिदायत दी गई है कि फर्जी आईडी से जन्म और मृत्यु प्रमाण पत्र न जारी किया जाए। जिनकी आईडी से जन्म और मृत्यु प्रमाण पत्र जारी हुआ है। उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

इस दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर अशोक कुमार, सीएमएस लालगंज डॉक्टर सुरजीत सिंह, प्रभारी अधीक्षक डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद आदि के अलावा स्वास्थ्य विभाग के स्टाफ उपस्थित है।

उल्लेखनीय है कि यूपी एटीएस ने शुक्रवार को सीएमओ कार्यालय में तैनात एक महिला कर्मी सहित तीन को गिरफ्तार किया है। यह कारवाई (सी.आर.एस.) पोर्टल पर अधिकृत आईडी का दुरुपयोग कर बड़े पैमाने पर फर्जी जन्म प्रमाण पत्र बनाने के मामले में की गई है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story