×

Azamgarh News: डॉक्टर ने गर्भवती को ऑपरेशन थिएटर में तड़पता छोड़ा, सुविधा शुल्क का आरोप, सीएमओ पहुंचे जिला अस्पताल

Azamgarh News: आजमगढ़ के जिला महिला अस्पताल में रविवार की दोपहर छह हजार रुपये न देने पर डॉक्टरओटी में गर्भवती महिला को तड़पता छोड़कर चला गया।

Shravan Kumar
Published on: 21 Aug 2023 5:03 PM GMT
Azamgarh News: डॉक्टर ने गर्भवती को ऑपरेशन थिएटर में तड़पता छोड़ा, सुविधा शुल्क का आरोप, सीएमओ पहुंचे जिला अस्पताल
X
रुपये न मिलने पर डॉक्टर ओटी में गर्भवती महिला को तड़पता छोड़कर चला गया: Photo-Newstrack

Azamgarh News: आजमगढ़ के जिला महिला अस्पताल में रविवार की दोपहर छह हजार रुपये न देने पर डॉक्टरओटी में गर्भवती महिला को तड़पता छोड़कर चला गया। परिजनों ने डॉक्टर पर ऑपरेशन के लिए रुपये मांगने का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। सीएमओ के पहुंचने पर मामला शांत हुआ। एंबुलेंस सेगर्भवती महिला को मेडिकल कॉलेज भेजा गया। सीएमओ ने मामले की जांचकर कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

सामान्य प्रसव के बजाए ऑपरेशन किया था सजेस्ट

कप्तानगंज के विष्टारा गांव निवासी उदयभान चौबे की बहन प्रतिमा पत्नी सुनील को प्रसव होना था। आशा महिमा वर्मा के साथ सुनील ने रविवार की सुबह उसे जिला महिला अस्पताल में भर्ती कराया। सामान्य प्रसव नहीं होने पर डॉक्टर ने आपरेशन के लिए कहा। दोपहर में प्रतिमा को आपरेशन के लिए ओटी में ले जाया गया। उदयभान ने आरोप लगाया कि डॉक्टर ने आशा को बुलाया आपरेशन के लिए छह हजार रुपये की मांग की। इसके बाद आशा ने आकर परिजनों को बताया। आरोप है कि परिजन अपने पास रहे चार हजार रुपये देने के लिए तैयार थे, लेकिन डॉक्टर नहीं मान रहा था। रुपये न देने पर डॉक्टर ने गर्भवती महिला को ओटी से बाहर कर दिया। इसके बाद परिजन हंगामा करने लगे। अन्य महिलाओं का भी आपरेशन होना था। बवाल बढ़ते देख आरोपी डॉक्टर चला गया।

डॉक्टर पर कार्रवाई का दिया आश्वासन

गर्भवती की हालत बिगड़ती देख परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया और सीएमओ को घटना से अवगत कराया। इस पर सीएमओ महिला अस्पताल पहुंचे और परिजनों से जानकारी लेकर मामले की जांच की। गर्भवती महिला को एंबुलेंस से राजकीय मेडिकल कालेज चक्रपानपुर भेजा गया। बाद में उदयभान चौबे ने सीओ को लिखित शिकायत देकर डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। सीएमओ डॉ. आईएन तिवारी ने बताया कि मामले की जांच कर आरोपी डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Shravan Kumar

Shravan Kumar

Next Story