Azamgarh News: कोलकाता में महिला ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप व हत्या के विरोध में डॉक्टरो ने निकाला जुलूस

Azamgarh News: उक्त मांग पूरी ने होने पर डॉक्टर्स वेलफेयर सोसाइटी ने चेतावनी दिया है कि घटना व मांग के समर्थन में लोकतांत्रिक ढंग से धरना व प्रदर्शन किया जाएगा।

Shravan Kumar
Published on: 20 Aug 2024 8:22 AM GMT
Azamgrah News
X

Azamgrah News (Pic: Newstrack)

Azamgrah News: कोलकाता में महिला ट्रेनी डॉक्टर के साथ बेरहमी से हत्या और रेप किए जाने के विरोध में डॉक्टर्स वेलफेयर सोसाइटी के तत्वाधान में काली पट्टी बांधकर जुलूस निकाला गया। डॉक्टरों का यह जुलूस लालगंज बाजार होते हुए तहसील प्रांगण लालगंज पहुंचा। डॉक्टर्स वेलफेयर सोसाइटी के पदाधिकारिओ एवं सदस्यों ने चार सूत्रीय ज्ञापन महामहिम राष्ट्रपति को संबोधित उपजिलाधिकारी को सौंपा।

डॉक्टरों ने की ये मांग

डॉक्टरों ने बताया कि 9 अगस्त की सुबह कोलकाता के आर जी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में एक प्रशिक्षु महिला डाक्टर की रेप व बेरहमी से हत्या करके मानवता को शर्मसार कर दिया। इसकी लोगों ने कड़ी निंदा और विरोध किया। डॉक्टर्स वेलफेयर सोसाइटी ने उपजिलाधिकारी को सौंपे ज्ञापन के माध्यम से मांग करते हुए कहा की उक्त मामले की सीबीआई जांच की जाए। आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए। राष्ट्रीय स्तर पर संपूर्ण मेडिकल और पैरामेडिकल स्टाफ की व्यापक सुरक्षा केंद्रीय सुरक्षा अधिनियमों के तहत लागू किया जाए। संपूर्ण भारत में एनएमसी द्वारा सभी चिकित्सकों की सुरक्षा का बंदोबस्त किया जाए, प्रशिक्षु डॉक्टर मृतक मौमिता देवनाथ के परिजनों विधि मान्य सुविधा सहायता उपलब्ध कराई जाए।


डॉक्टर्स वेलफेयर सोसाइटी ने शासन-प्रशासन को दी चेतावनी

उक्त मांग पूरी ने होने पर डॉक्टर्स वेलफेयर सोसाइटी ने चेतावनी दिया है कि घटना व मांग के समर्थन में लोकतांत्रिक ढंग से धरना व प्रदर्शन किया जाएगा। जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी इस अवसर पर अध्यक्ष एस आर सरोज, डॉक्टर के आर सिंह, डॉ. देवाशीष शुक्ला, डॉ.राजवंत चौहान, डॉ मोहम्मद अनवर, डॉ.आमिर हमजा, डॉ.बिंदुभारद्वाज, डॉ. राजेश, डॉ. पवन पाण्डेय, डॉ. सुरेंद्र गुप्ता, आदि काफ़ी संख्या मे चिकित्सक उपस्थित थे।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story