×

Azamgarh: विद्युत संविदा कर्मियों ने 16 सूत्रीय मांगों को लेकर दिया ज्ञापन

Azamgarh News: कर्मचारियों ने कहा कि कई बार ज्ञापन सौंपने के बाद भी समाधान नहीं हो सका है जिससे कर्मचारियों में रोष व्याप्त है। 27 फरवरी को हम सभी संविदा कर्मचारी लखनऊ पहुंचकर धरना प्रदर्शन करने को बाध्य है।

Shravan Kumar
Published on: 20 Feb 2024 12:34 PM GMT
Azamgarh News
X

 Azamgarh News (Pic:Newstrack)

Azamgarh News: विद्युत मजदूर संयुक्त मोर्चा और विद्युत संविदा कर्मचारी महासंघ के संयुक्त तत्वाधान में मंगलवार को मुख्य अभियंता कार्यालय पहुंचे। विद्युत संविदाकर्मी शीर्ष नेतृत्व के आह्वाहन पर 16 सूत्रीय मांगों का सत्याग्रह ज्ञापन सौंपा है। कर्मचारियों का कहना था कि शक्ति भवन में कुछ मांगे मान ली गई थी लेकिन उसका अभी तक पालन नहीं हुआ। कहा कि हमारी प्रमुख मांगे थी कि जो संघर्ष समिति द्वारा की गई हड़ताल में शामिल न होने के बावजूद भी जिन आउट सोर्सकर्मियों को निकाला गया है उनकी बहाली कि जाए। हमारा वेतन 10 हजार से बढ़ाकर 18 हजार सीधा खाते में दिया जाए। 2015 में धरने के दौरान किए गए फर्जी मुकदमे को वापस किया जाए।

कर्मचारियों ने कहा कि कई बार ज्ञापन सौंपने के बाद भी समाधान नहीं हो सका है जिससे कर्मचारियों में रोष व्याप्त है। 27 फरवरी को हम सभी संविदा कर्मचारी लखनऊ पहुंचकर धरना प्रदर्शन करने को बाध्य है। इस दौरान रामदुलारे गुप्ता, नीरज पाण्डेय, प्रिंस यादव, अवधराज यादव, राजेश यादव, राजनाथ यादव, पंकज, मनीष राय सहित लोग मौजूद रहे।

प्रमुख मांगों में आउट सोर्स द्वारा नियुक्त लाइनमैन तथा एस०एस०ओ० एवं कम्प्यूटर ऑपरेटर को 25 हजार एवं श्रमिक को 18 हजार रूपया वेतन प्रतिमाह समय से खाते में दिया जाय। दैनिक वेतन विद्युत कर्मचारी संघ आउट सोर्स कर्मचारियों को सेवाकाल में विद्युत दुघर्टना से मृत्यु अथवा स्थायी विकलांगता या अकाल मृत्यु के उपरान्त कम से कम 10 लाख रूपये क्षतिपूर्ति दी जाय। 10 हजार वेतन पर कार्यरत आउट सोर्स एस०एस०ओ० को हटाकर 30 हजार वेतन पर भूतपूर्व सैनिको को एस०एस०ओ० पद पर सैनिक कल्याण निगम के माध्यम से रखने का आदेश वापस लिया जाय।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story