×

Azamgarh News: हमले मे वृद्ध की मौत का अंतिम संस्कार करने से इनकार

Azamgarh News: आजमगढ़ में हमले में वृद्ध की मौत पर परिजनों ने दाह संस्कार करने से इंकार कर दिया। मौके पर पहुंचे एसडीएम के समझाने पर मामला शांत हुआ।

Shravan Kumar
Published on: 6 April 2024 2:06 PM GMT (Updated on: 6 April 2024 5:42 PM GMT)
मौके पर पहुंचे एसडीएम।
X

मौके पर पहुंचे एसडीएम। (Pic: Newstrack)

Azamgarh News: पट्टीदारों से भूमि विवाद को लेकर किए गए जानलेवा हमले में घायल बुजुर्ग की मौत के बाद शव को घर पर लाए परिजनों ने शनिवार को मृतक परिवार की मदद एवं आरोपितों की गिरफ्तारी समेत अन्य मांगों को लेकर मृतक का अंतिम संस्कार करने से इंकार कर दिया। मामले की जानकारी पाकर मौके पर पहुंचे एसडीएम व सीओ सगड़ी के समझाने पर किसी तरह परिवार के लोग शव का दाहसंस्कार करने को राजी हुए।

मारपीट से हुई थी वृद्ध की मृत्यु

बिलरियागंज थाना क्षेत्र के बरौली दिवाकरपट्टी गांव में बीते 26 मार्च को विवादित भूमि पर कब्जा करने को लेकर दो पक्षों में हुई मारपीट में गंभीर रूप से घायल 65 वर्षीय श्रीकांत शुक्ल की गुरुवार की रात लखनऊ में उपचार के दौरान मौत हो गई। पोस्टमार्टम के बाद शुक्रवार की रात परिवार के लोग शव को लेकर घर पहुंचे और शनिवार की सुबह शव का अंतिम संस्कार करने से इंकार कर दिया। मृतक पक्ष आरोपितों की गिरफ्तारी व मृतक आश्रितों को सरकारी मदद के साथ अन्य मांगों को पूरा करने की जिद पर अड़ गए।

मौके पर पहुंचे एसडीएम

इसकी जानकारी होने पर एसडीएम सगड़ी नरेंद्र कुमार गंगवार व सीओ शुभम मय फोर्स मौके पर पहुंच गए। गांव के लोगों के साथ ही मृतक के परिजन मुआवजा, विवादित भूमि का अविलंब निस्तारण कराए जाने, क्रास केस खत्म करने के साथ ही आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे। खबर पाकर एसडीएम सगड़ी नरेंद्र कुमार गंगवार व सीओ सगड़ी शुभम पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे। एसडीएम व सीओ से समझाने के आश्वासन पर परिजन अंतिम संस्कार के लिए राजी हुए। तनाव को देखते हुए गांव में रौनापार व बिलरियागंज थाने की पुलिस तैनात कर दी गई है। बिलरियागंज थानाध्यक्ष ने बताया कि मृत श्रीकांत के पुत्र सूर्यकांत की तहरीर पर हमलावर पक्ष के सत्यनरायन पांडेय, विजय नरायन पांडेय, संतोष पांडेय, दीपक पांडेय, शिवनारायन पांडेय के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। आरोपित विजय नारायन पांडेय को शुक्रवार की सुबह भीमवर नहर पुलिया के समीप से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अन्य आरोपितों की तलाश में पुलिस की छापेमारी जारी है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story