×

Azamgarh News: अनुबंध के अनुसार कंपनी द्वारा भुगतान न करने पर किसानों ने रोका निर्माण कार्य

Azamgarh News: किसानों ने बताया कि अनुबंध के अनुसार कंपनी पैसा नहीं दे रही है, कंपनी का कार्य समाप्त हो गया है ऐसे में बिना भुगतान किए ही कंपनी भाग जाएगी।

Shravan Kumar
Published on: 31 May 2024 3:07 PM GMT
Farmers stopped construction work as the company did not make payment as per the contract
X

अनुबंध के अनुसार कंपनी द्वारा भुगतान न करने पर किसानों ने रोका निर्माण कार्य: Photo- Social Media

Azamgarh News: आजमगढ़ जनपद के अतरौलिया में किसानों का आरोप है कि अनुबंध के अनुसार अपने खेत का पैसा न मिलने से आक्रोशित किसानों ने सड़क बनाने वाली कंपनी का कार्य रुकवा दिया। अनुबंध के अनुसार कंपनी पैसा नहीं दे रही है, किसानों ने बताया कि कंपनी का कार्य समाप्त हो गया है ऐसे में बिना भुगतान किए ही कंपनी भाग जाएगी। किसानों ने बताया कि कंपनी उपजाऊ खेत को लेकर कंक्रीट युक्त खेत दे रही है।

किसानों की उपजाऊ खेत 3 वर्ष के लिए लीज पर

बता दें कि गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस को बनाने वाली कार्यदाई संस्था दिलीप बिल्डकॉन का पावर प्लांट अतरौलिया थाना क्षेत्र के मदियापार स्थित बसावन पट्टी में स्थापित किया गया, कंपनी वहां के किसानों की उपजाऊ खेत 3 वर्ष के लिए लीज पर ली थी। कार्य समाप्त न होने की दशा में 1 दिसम्बर 22 से 30 नवम्बर 2024 तक का फिर से अनुबंध किया गया और शर्तों के अनुसार बढ़े हुए समय का भुगतान जनवरी माह में ही अग्रिम रूप में करनी थी, मगर कार्यदायी संस्था द्वारा 30 मई 2024 तक का ही भुगतान किया, जितने समय का भुगतान हुआ वह आज समाप्त हो रहा है। मगर अब भी कार्यदायी संस्था का काम उक्त जमीन पर चल रहा है।

कंपनी किसानों की मांग को कर रहे अनसुना

बाकी भुगतान को लेकर किसान कंपनी के अधिकारियों से पिछले कुछ महीनों से मांग कर रहे थे मगर कंपनी के अधिकारियों काम समाप्त होते देख किसानों की मांग को अनसुना कर दे रहे थे। शुक्रवार को किसान आक्रोशित हो कर पावर प्लांट पहुंचकर कार्य को रुकवा दिया। काम रुकवाने की सूचना जैसे ही दिलीप बिल्डकॉन के प्रोजेक्ट मैनेजर हरिहर सिंह को हुई तो हरिहर सिंह व एसएन सिंह तथा स्थानीय पुलिस पहुंचकर किसानों को लिखित आश्वासन से किसानों को शान्त कराए।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story