×

Azamgarh News: अजय यादव भाजपा में शामिल, ब्रजेश पाठक ने दिलाई सदस्यता

Azamgarh news: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री रामनरेश यादव के पुत्र अजय यादव ने सपा से नाता तोड़ कर भाजपा का दामन थाम लिया है। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने उन्हें सदस्यता दिलाई।

Shravan Kumar
Published on: 6 April 2024 10:00 AM GMT (Updated on: 6 April 2024 10:01 AM GMT)
अजय यादव भाजपा में शामिल।
X

अजय यादव भाजपा में शामिल। (Pic: Newstrack)

Azamgarh News: फूलपुर-पवई विधानसभा क्षेत्र के आंधीपुर गांव निवासी पूर्व मुख्यमंत्री एवं पूर्व राज्यपाल स्व0 रामनरेश यादव के पुत्र अजय नरेश यादव ने शनिवार को लखनऊ में भाजपा की सदस्यता ली है। उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने उन्हें भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता दिलाई है। लोकसभा चुनाव से पहले अजय नरेश का भाजपा में शामिल होना सपा के लिए बड़ा झटका है।

सपा से तोड़ा नाता

पूर्व मुख्यमंत्री एवं पूर्व राज्यपाल स्व0 रामनरेश यादव 1977 में उत्तर प्रदेश के मख्यमंत्री बने थे। इसके बाद 2011 में उन्होंने मध्यप्रदेश के राज्यपाल पद की शपथ ली थी। 22 नवंबर 2016 को पीजीआई लखनऊ में उन्होंने अंतिम सांस ली थी। स्व0 यादव के छोटे बेटे 2012 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के टिकट पर फूलपुर-पवई से चुनाव लड़े थे। सपा की लहर में उन्हें भाजपा से अधिक लगभग 26 हजार मत मिले थे। 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस एवं सपा के बीच गठबंधन में उन्हें फूलपुर-पवई से उम्मीदवार घोषित किया था। लेकिन समाजवादी पार्टी में टूट के बाद उनका टिकट काट दिया गया।

टिकट कटने से नाराज थे अजय

टिकट कटने की वजह से उन्होंने समाजवादी पार्टी को हमेशा के लिए छोड़ दिया। शनिवार को अजय नरेश यादव को प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने भाजपा की सदस्यता दिलाई। इस मौके पर संगठन महामंत्री धर्मपाल भी मौजूद रहे। भाजपा की सदस्यता लेने के बाद उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में आज देश का नाम दुनिया में हो रहा है। मुख्यमंत्री योगी के नेतृत्व प्रदेश का विकास हो रहा है। अब जाति के ठीकेदारों की चलने वाली नहीं है। हम सब मिलकर एक बार फिर से मोदी को देश का प्रधानमंत्री बनाएंगे। भाजपा प्रत्याशी को जीताने के लिए उन्होंने जनसंपर्क करने का भी ऐलान किया है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story