×

Azamgarh News: स्वास्थ्य विभाग की खुली पोल, अस्पताल में मरीज को नहीं मिला स्टेचर, CMO बोले-होगी जांच

Azamgarh News: अस्पतालों में मजबूर मरीजों को इधर उधर टहल रहे है। ऐसा ही एक मामला आजमगढ़ में सामने आया है। जहां एक पुत्र अपनी माँ को गोद में लेकर 2 किमी पैदल चलकर अस्पताल पहुंचा, जहां उसे स्ट्रेचर तक मुहैया न हो सका।

Shravan Kumar
Published on: 12 Dec 2023 11:46 AM GMT
azamgarh news
X

आजमगढ़ में अस्पताल में मरीज को नहीं मिला स्टेचर (न्यूजट्रैक)

Azamgarh News: मानवता को शर्मसार करती व स्वास्थ्य विभाग के दावों की पोल खोलती तस्वीर सामने आयी है। धरती पर भगवान कहे जाने वाले डॉक्टर भी अपने पेशे पर लापरवाह हो गये है। जिन डॉक्टर्स के भरोसे रोगी हैं। वहीं डॉक्टर अस्पतालों में मजबूर मरीजों को इधर उधर टहला रहे है। ऐसा ही एक मामला जनपद आजमगढ़ में सामने आया है। जहां एक पुत्र अपनी माँ को गोद में लेकर 2 किलोमीटर पैदल चलकर अस्पताल पहुंचा, जहां उसे स्ट्रेचर तक मुहैया न हो सका।

जिसका वीडियो वायरल होने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। आजमगढ़ जिले में सिधारी थाना क्षेत्र के ऊंची गोदाम की निवासी महिला का कुछ दिन पूर्व पैर में चोट लग गयी थी जिसके कारण उसके पैर में सड़न होने लगी, जिसके बाद उसकी हालत बिगड़ने लगी। उसके बेटे रवि ने अपनी माँ को अस्पताल में दिखाने के लिए घर से निकला लेकिन अस्पताल के कुछ दूरी पर उसके पास पैसा न होने के कारण कोई भी रिक्शा ऑटो वाला उसे बैठाने के लिए तैयार नहीं हुआ। बताया यह भी जा रहा की इनकी आर्थिक स्थिति इतनी खराब है कि उसके पास मोबाइल फोन तक नहीं, जिसके चलते वह एम्बुलेंस को कॉल नहीं कर सका।

वहीं लोगों से जब उसने मदद मांगी तो किसी ने उसकी मदद भी नहीं की। इसलिए मजबूरन उसके कलयुगी बेटे श्रवण कुमार ने अपनी माँ को अस्पताल ले जाने के लिए उसे अपनी गोंद में उठाया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। महिला मरीज के पति दुखहरन ने बताया कि अस्पताल से 12 किलोमीटर दूर ऊंची गोदाम घर से निकाला, जहां सवारी से तो आया लेकिन अस्पताल से 2 किलोमीटर दूर पैदल ही बेटे ने गोद में उठाकर अस्पताल पहुंचा।

हालांकि स्वास्थ्य विभाग के दावे हैं, मरीजों की सुविधाओं के लिए सारी व्यवस्थाएं अस्पताल में रहती हैं लेकिन उसे स्ट्रेचर तक नहीं मिला बल्कि उसको इधर-उधर डॉक्टर व कर्मचारियों ने टहलाया भी। जिसका किसी ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। इस मामले में सीएमओ इंद्र नारायण तिवारी ने बताया कि अस्पताल में स्ट्रैचर पर्याप्त मात्रा में है और स्पष्ट निर्देश दिये गये और जिस मरीज को भी आवश्यकता पड़ती है उसे तत्काल उपलब्ध कराया जाए। हालांकि उनका यह भी दावा है कि बीच-बीच में औचक निरीक्षण भी किया जाता है। इसके बावजूद भी अगर इस तरह की लापरवाही हुई है तो जांच कर दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जायेगी।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story