×

Azamgarh News: आजमगढ़ में 3630 स्थान पर आज रात जलेगी होलिका, संवेदनशील स्थानों पर पुलिस अलर्ट

Azamgarh News: उत्तर प्रदेश के जनपद आजमगढ़ में होली के त्यौहार पर सुरक्षा को लेकर पुलिस प्रशासन सक्रिय हो गई है। जनपद के 25 थानों के अंतर्गत 3630 स्थान पर रविवार की रात होलिका का दहन होगा।

Shravan Kumar
Published on: 24 March 2024 12:34 PM GMT
Holika will be burnt at 3630 places in Azamgarh tonight, police alert at sensitive places
X

आजमगढ़ में 3630 स्थान पर आज रात जलेगी होलिका, संवेदनशील स्थानों पर पुलिस अलर्ट: Photo- Newstrack

Azamgarh News: उत्तर प्रदेश के जनपद आजमगढ़ में होली के त्यौहार पर सुरक्षा को लेकर पुलिस प्रशासन सक्रिय हो गई है। जनपद के 25 थानों के अंतर्गत 3630 स्थान पर रविवार की रात होलिका का दहन होगा। इसके साथ ही 18 स्थान से जुलूस निकाला जाएगा। सुरक्षा के लिए दो कंपनी पीएसी के साथ-साथ क्यूआटी टीम तनात रहेगी। मिश्रित आबाद वाले क्षेत्र में पुलिस की खास तैनाती रहेगी। संवेदनशील स्थानों पर पुलिस ड्रोन कैमरा से निगरानी करेगी।

संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षा के लिए पीएसी बल तैनात

होली में हुड़दंग करने वालों के खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी। होली पर शांति व्यवस्था को लेकर पुलिस पहले से ही अलर्ट है, पुलिस ने बीते 10 वर्षों से होली के दिन जहां विवाद हुए थे उक्त स्थान को चिन्हित कर संबंधित लोगों से संपर्क कर रही है। संवेदनशील स्थान पर सुरक्षा के लिए पीएसी तैनात की जाएगी। इसके साथ ही सभी थानों के पुलिस के साथ ही पुलिस कार्यालय के कर्मचारियों को भी होली सुरक्षा के लिए लगाया गया है। वहीं डीजे पूरी तरह से प्रतिबंधित किया गया है।

Photo- Social Media

जनपद के 25 थाना क्षेत्र के 3630 स्थानों पर होगा होलिका दहन

एसपी सिटी शैलेंद्र लाल ने बताया कि जनपद के 25 थाना क्षेत्र के 3630 स्थान पर होलिका दहन होगा। नगर कोतवाली क्षेत्र में शहर सहित कुल 92 स्थान पर होलिका का दहन होगा और 18 स्थान से जुलूस निकलेगा। सिधारी थाना क्षेत्र के 90 स्थान पर होलिका का दहन होगा, वहीं रानी सराय थाना क्षेत्र में 83 स्थान पर होलका दहन होगा।

धूमधाम से मनाई जाएगी होली

एसपी सिटी ने बताया कि होली पर अतिरिक्त पुलिस फोर्स की व्यवस्था की गई है, मिश्रित आबादी वाले क्षेत्र में पुलिस भ्रमण करती रहेगी। पुलिस ड्रोन कैमरा से भी निगरानी करेगी पुलिस के साथ महिला पुलिस कर्मी भी सुरक्षा के लिए लगाई गई हैं। कल होली बड़ी धूमधाम से मनाई जाएगी। लोगों में अभी से हर्ष और उल्लास देखा जा रहा है, बच्चे एक दिन पूर्व होली खेलने का आनंद ले रहे हैं। बाजारों से अबीर,रंग,गुलाल और पिचकारी की खरीदारी कर रहे है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story