×

Azamgarh News: रिश्वत लेते हुए कानूनगो का वीडियो वायरल

Azamgarh News: कानूनगो द्वारा पैसा लेने का एक तथाकथित वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें कानूनगो द्वारा जमीन की पैमाइस के लिए पैसा ले रहा है।

Shravan Kumar
Published on: 19 Jun 2024 2:18 PM GMT
Azamgarh News
X

Azamgarh News (Pic: Newstrack)

Azamgarh News: जनपद के बूढ़नपुर तहसील में तैनात कानूनगो स्वदेश सिंह पर जमीन पैमाइस के नाम पर तीन हजार रूपए की रिश्वत लेने का आरोप लगाया गया है। कानूनगो द्वारा पैसा लेने का एक तथाकथित वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें कानूनगो द्वारा जमीन की पैमाइस के लिए पैसा लिया जा रहा है। बताया जा रहा है कि पूरा मामला कोर्ट में भी विचाराधीन है। इसके बाद भी कानूनगो जमीन नापने पहुंच जाता है। बूढ़नपुर तहसील के ग्राम पंचायत नरफोरा के रहने वाले रमाशंकर यादव और जयप्रकाश यादव के बीच विगत चार वर्षों से जमीनी विवाद चल रहा है।

पांच हजार में तय हुआ था मामला

यह मामला कोर्ट में भी विचाराधीन है। इस मामले में अगली सुनवाई भी चार जुलाई को है। इसके बावजूद राजस्वकर्मी उक्त भूमि नापने चले गए। आरोप है कि रमाशंकर यादव के भतीजे कुलदीप यादव और रमाशंकर यादव के बेटे सर्वेश यादव जमीन नपवाने के लिए कानूनगो को रिश्वत देने गए। यह पूरा मामला पांच हजार में तय हुआ था। पेशगी के तौर पर तीन हजार रूपए दिए गए। जिसे कॉपी के नीचे रखने की बात वीडियो में भी कर रहे हैं। बाकी का पैसा काम होने के बाद लेने की बात कह रहे हैं।

संज्ञान में है प्रकरण - एसडीएम

पैसा लेने के बाद कानूनगो स्वदेश सिंह राजस्व विभाग की टीम के साथ विवादित जमीन नापने पहुंचे गए। दूसरे पक्ष ने जब इसका विरोध किया तो धमकी देने लगे। जिसके बाद मामले की शिकायत पीड़ित जयप्रकाश यादव ने जिले के आला अधिकारियों से की। इस पूरे प्रकरण में बूढ़नपुर में तैनात एसडीएम प्रेमचन्द्र मौर्या ने बताया कि प्रकरण संज्ञान में है। इस मामले की जांच का निर्देश तहसीलदार अरूण कुमार वर्मा को दिया गया है। तहसीलदार की रिपोर्ट के आधार पर इस मामले में आरोपित कानूनगों पर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story