×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Azamgarh News: छठवें चरण का मतदान कल, मतदान केंद्रों के लिए रवाना हुईं पोलिंग पार्टियां

Azamgarh News: जनपद में सदर और लालगंज लोकसभा सीटों पर मतदान के लिए कुल 4185 पोलिंग पार्टियां बनाई गई है। आजमगढ़ लोकसभा में 1915 और लालगंज लोकसभा में 1886 पुलिस पार्टियां बनाई गई हैं।

Shravan Kumar
Published on: 24 May 2024 4:13 AM GMT
Azamgarh News: छठवें चरण का मतदान कल, मतदान केंद्रों के लिए रवाना हुईं पोलिंग पार्टियां
X

Azamgarh News: लोकसभा चुनाव के छठवें चरण में जिले की आजमगढ़ और लालगंज सीट पर 25 मई को वोट पड़ेंगे। गुरुवार शाम 6 बजे चुनाव प्रचार थम गया। पोलिंग पार्टियां 24 मई को सुबह से ही बूथों के लिए रवाना हो गई। जिला प्रशासन ने शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव कराने की के उद्देश्य से बाहरी लोगों को 48 घंटे पहले जिला छोड़ने का निर्देश दिया है। मतदान के लिए जिले में 3801 मतदेय स्थल बनाए गए हैं। दोनों लोकसभा के लिए विधानसभा वार पोलिंग पार्टियों के रवाना करने के लिए अलग-अलग स्थान बनाए गए।

गोपालपुर और सगड़ी विधानसभा क्षेत्र की पोलिंग पार्टियों जीडी ग्लोबल स्कूल करतालपुर में निजामाबाद व फूलपुर-पवई और दीदारगंज विधानसभा की पोलिंग पार्टियां कृषि महाविद्यालय कोटवा में, मुबारकपुर आजमगढ़ विधानसभा की पोलिंग पार्टियों श्री दुर्गा जी महाविद्यालय चंदेश्वर में लालगंज, मेहनगर विधानसभा की पोलिंग पार्टियां महामृत्युंजय डेंटल कॉलेज इटौरा में अतरौलिया की पोलिंग पार्टियां एम एमपीएस स्कूल करतालपुर 24 मई को सुबह 8 बजे रवाना कर दिया गया।

जिले में 4185 पोलिंग पार्टियां

जनपद में सदर और लालगंज लोकसभा सीटों पर मतदान के लिए कुल 4185 पोलिंग पार्टियां बनाई गई है। आजमगढ़ लोकसभा में 1915 और लालगंज लोकसभा में 1886 पुलिस पार्टियां बनाई गई हैं। जबकि 284 पोलिंग पार्टियों को रिजर्व में रखा गया है।


चुनाव में लगे सुरक्षा कर्मियों को दिया गया निर्देश

पुलिस लाइन में गुरुवार को लोकसभा चुनाव में लगे सुरक्षा कर्मी, पुलिस बल और अर्धसैनिक बल को जिलाधिकारी/ जिला निर्वाचन अधिकारी विशाल भारद्वाज व पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने जानकारी दिया। 25 मई यानि शनिवार को होने वाले लोकसभा चुनाव को सकुशल शांतिपूर्ण और निष्पक्ष संपन्न कराने के उद्देश्य से चुनाव ड्यूटी में तैनात सीएपीएफ, एसएपी पीएसी के कंपनी कमांडर व वरिष्ठ अधिकारियों प्रतिभाग किया। चुनाव ड्यूटी में तैनात पुलिस कर्मियों को निर्देश दिया गया है कि वह मतदान के दौरान किसी तरह की लापरवाही न बरती जाय।

आजमगढ़ के दोनों सीटों पर 185 कार्मिकों ने किया मतदान

आजमगढ़ जनपद के दोनों लोकसभा क्षेत्र में निर्वाचन कार्य में लगे कार्मिकों ने गुरुवार को बैलेट पेपर से मतदान किया। कलेक्ट्रेट भवन में बनाए गए सेंटर पर 185 कार्मिकों ने मतदान किया। उपजिला निर्वाचन अधिकारी राहुल विश्वकर्मा ने बताया कि कार्मिकों मतदान शुक्रवार तक सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक चलेगा। आजमगढ़ के कार्मिकों के लिए जिला मजिस्ट्रेट न्यायालय का संख्या 14 और लालगंज सुरक्षित के कार्मिको ने मतदान किया।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story