×

Azamgarh News: चिकित्सकों की लापरवाही से युवक की मौत, परिजनों में आक्रोश

Azamgarh News: आजमगढ़ में एक कार अनियंत्रित होकर पलट गई। कार चालक को अस्पताल ले जाने पर घंटों डॉक्टर नहीं मिले जिसके कारण उसकी मौत हो गई। इस लापरवाही पर परिजन आक्रोशित हो उठे।

Shravan Kumar
Published on: 8 April 2024 10:58 AM GMT
मृतक के आक्रोशित परिजन।
X
मृतक के आक्रोशित परिजन। (Pic: Newstrack)

Azamgarh News: आजमगढ़ के दीदारगंज थाना क्षेत्र के अमनावें गांव के पास स्थित एक विद्यालय के सामने कार अनियंत्रित होकर सड़क किनारे गड्ढे में पलट गई। हादसे में कार सवार युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। मौके पर भीड़ जुट गई। घायल युवक के मोबाइल पर किसी की कॉल आ रही थी। जिस पर एक राहगीर ने फोन उठाया और घटना की सूचना फोन करने वाले को दी। कुछ ही देर में परिजन पहुंच गए। घायल को पीएचसी मार्टीनगंज ले जाया गया। जहां दो घंटे तक कोई डॉक्टर नहीं उपलब्ध हो सका और घायल की मौत हो गई। इसके बाद परिजनों ने जमकर हंगामा किया।

अनियंत्रित होकर पलटी कार

बरदह थाना क्षेत्र के गोठांव गांव निवासी जगदीश राजभर (30) कार से रविवार को अपनी बुआ के घर दीदारगंज थाना के बनगांव गया हुआ था। रात में वह वापस लौट रहा था। अमनावें गांव के पास कार अनियंत्रित होकर सड़क किनारे स्थित गड्ढे में पलट गई। जिससे जगदीश गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना की जानकारी होते ही काफी संख्या में लोगों की भीड़ मौके पर जुट गई। लेकिन कोई उसके पास नहीं जा रहा था। जगदीश का मोबाइल कार में बज रहा था। एक व्यक्ति हिम्मत कर कार के पास पहुंचा तो जगदीश को लहूलुहान पाया और उसके मोबाइल पर आ रही कॉल को रीसिव कर परिजनों को घटना की सूचना दी। इसके बाद घायल को पीएचसी मार्टीनगंज ले जाया गया। जहां कोई डॉक्टर न मिलने पर प्राइवेट अस्पताल ले गए।

तत्काल इलाज न मिलने से हुई मौत

हालत गंभीर देख प्राइवेट डॉक्टर ने रेफर कर दिया तो परिजन जगदीश को लेकर पुनरू पीएचसी पहुंच गए। तत्काल इलाज न मिलने से कुछ ही देर बाद जगदीश की मौत हो गई। इसके बाद परिजन आक्रोशित हो उठे और पीएचसी पर जम कर हंगामा किया। सूचना पर पहुंचे तहसीलदार मार्टीनगंज राजू कुमार ने लोगों को समझाबुझा कर शांत कराया। इसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक पांच भाई बहनों में सबसे छोटा और एक पुत्र का पिता था। तीन माह पूर्व ही वह पंजाब से कमा कर घर लौटा था। पत्नी अभी गर्भवती है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story