×

Azamgarh: नव विवाहिता की संदिग्धावस्था में मौत, मायके वालों ने लगाया दहेज़ हत्या का आरोप

Azamgarh: थाना क्षेत्र कुकुड़ीपुर गांव निवासी प्रियंका राजभर उम्र 25 वर्ष बुधई राजभर की शादी हिन्दू रीति रिवाज से दो वर्ष पहले अवांव (टोड़रपुर) गांव के रामदुलारे राजभर पुत्र लक्षिराम राजभर के साथ धूमधाम से हुई थी।

Shravan Kumar
Published on: 23 April 2024 10:37 AM GMT
azamgarh news
X

आजमगढ़ में नव विवाहिता की संदिग्धावस्था में मौत (न्यूजट्रैक)

Azamgarh News: जनपद के मुबारकपुर थाना क्षेत्र ग्राम कुकुड़ीपुर निवासी रामदरश राजभर पुत्र बुधई राजभर ने मंगलवार को मुबारकपुर थाने में तहरीर देते हुए आरोप लगाया कि मेरी बहन को उसके पति, सास व ससुर ने मिलकर उसकी हत्या कर दिया। दहेज की मांग को लेकर उसे बराबर प्रताड़ित किया जाता था।

थाना क्षेत्र कुकुड़ीपुर गांव निवासी प्रियंका राजभर उम्र 25 वर्ष बुधई राजभर की शादी हिन्दू रीति रिवाज से दो वर्ष पहले अवांव (टोड़रपुर) गांव के रामदुलारे राजभर पुत्र लक्षिराम राजभर के साथ धूमधाम से हुई थी। परिजनों ने आरोप लगाया कि शादी के बाद से ही ससुराल वालों द्वारा दहेज को लेकर उसे लगातार प्रताड़ित किया जा रहा था।

आज मंगलवार की बीती रात उसे मार दिया गया। जब इसकी हम लोगों को मिली तो हम लोग मौके पर पहुचे तो प्रियंका चारपाई पर मृत अवस्था में पड़ी थी। मृतका के भाई रामदरश ने बताया कि मेरी बहन को पति रामदुलारे राजभर, सास शारदा व ससुर लक्षिराम राजभर ने मिलकर इतना मारा की उसकी मौत हो गई। घटना के सम्बन्ध में थाना प्रभारी निरीक्षक निहार नन्दन कुमार को तहरीर दे दी गई।

बता दें कि मृतका की कोई सन्तान नहीं थी। थाना प्रभारी ने बताया तहरीर मिल गई है। जांच करके दोषी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जायेगी। अभी हाल ही मे 21 अप्रैल को थाना सरायमीर कस्बा के महाजनी टोला के एक विवाहिता की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई थी। मायके वालों ने दहेज को लेकर हत्या किए जाने का आरोप लगाया था। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। अभी तक किसी की कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। आजकल विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों की मौत अक्सर देखने को मिल रही है। समाज में फैली इस बुराइयों को दूर करने के लिए लोगों को जागरूक करना बहुत आवश्यक है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story