×

Azamgarh: स्वच्छ जल-स्वच्छ मन के तहत निरंकारी मिशन ने चलाया सफाई अभियान

Azamgarh: जिले में संत निरंकारी मिशन द्वारा अमृत प्रोजेक्ट के तहत स्वच्छ जल- स्वच्छ मन को लेकर सफाई अभियान चला।

Shravan Kumar
Published on: 25 Feb 2024 11:45 AM GMT
azamgarh news
X

आजमगढ़ में निरंकारी मिशन ने चलाया सफाई अभियान (न्यूजट्रैक)

Azamgarh News: जिले में संत निरंकारी मिशन द्वारा अमृत प्रोजेक्ट के तहत स्वच्छ जल- स्वच्छ मन को लेकर आजमगढ़ मंडल के ब्रांच बरसेरवा से गोसाईगंज बाजार, दिनेश नाथ मंदिर परिसर और सोठौली गोपालपुर, तहसीलों, नगर पालिका, नगर पंचायत, गांव से लेकर बाजार तक सफाई अभियान चला। इस अभियान में संत निरंकारी मिशन के लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। महात्मा दीनानाथ ने बताया कि स्वच्छ जल- स्वच्छ मन दोनों को साफ रखेंगे तो हमारे जीवन में कोई भी कठिनाई नहीं आएगी। क्योंकि अगर स्वच्छ मन नहीं है। स्वच्छ जल नहीं है तो वह हमारे जीवन के लिए हानिकारक होगा।

बता दें कि आजमगढ़ जिले में संत निरंकारी मिशन द्वारा प्रोजेक्ट अमृत के तहत स्वच्छ जल- स्वच्छ मन को लेकर आजमगढ़ मंडल में जगह-जगह पर सेवा दल द्वारा सफाई अभियान चला। इस सफाई अभियान में संत निरंकारी मिशन के महिलाएं, पुरुष, बच्चों और बुजुर्गों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। संत निरंकारी मिशन के महात्मा दीनानाथ ने बताया कि आज संत निरंकारी मंडल आजमगढ़ के द्वारा प्रोजेक्ट अमृत के तहत स्वच्छ जल- स्वच्छ मन को लेकर सभी सफाई अभियान चलाया जा रहा है। जिससे हमारे देश और प्रदेश में अगर स्वच्छ जल रहेगा और स्वच्छ मन रहेगा तो देश के विकास में हम लोग अग्रणी रहेंगे।

संत निरंकारी मिशन में बच्चों ने भी गीत गाकर लोगों का मनोरंजन किया। इस सफाई अभियान में मुखी मालती देवी, संचालक प्रमोद कुमार, संजीव कुमार, राजाराम, राजेंद्र प्रसाद, आशीष कुमार, बंसराज, विजेंद्र, मुन्नीलाल, रामचंद्र, विनय, ग्राम प्रधान मिठाई लाल, रामदुलारी प्रधान, उमाशंकर, हरिश्चंद्र, सीताराम और डॉक्टर पूर्णिमा समेत कई लोग उपस्थित रहे।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story