Azamgarh News: सरकारी नौकरी करने वाले भूलकर न करें ये गलती, एक वाट्सएप पर नप गए 15 लेखपाल

Azamgarh News: लेखपालों को जारी नोटिस में एसडीएम ने कहा कि पूर्व में वाट्सएप ग्रुप में जरिए सूचित किया गया था कि आफिशियल ग्रुप में किसी प्रकार का बधाई संदेश कोई प्रसारित नहीं करेगा।

Shravan Kumar
Published on: 6 Oct 2024 3:32 PM GMT
On sending congratulatory message in official Whatsapp group Notice issued to 15 accountants
X

वाट्सएप के आफिशियल ग्रुप में बधाई संदेश देने पर 15 लेखपालों को नोटिस जारी: Photo- Newstrack

Azamgarh News: जिला प्रशासन ने अपनी सुविधा के अनुसार तहसील के अनुसार ग्रुप बनाया गया है। ताकि मातहतों को उसके जरिए किसी भी सूचना का आदान प्रदान किया जा सके। लेकिन, कर्मचारियों ने इसे बधाई देने का माध्यम बना दिया है। आग बबूला हुए एसडीएम निजामाबाद अतुल कुमार गुप्ता ने 15 लेखपालों को नोटिस जारी करते हुए उनका एक दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया है।

पुत्र की प्राप्ति पर बधाई संदेश देना लेखपालों को पड़ा भारी

लेखपालों को जारी नोटिस में एसडीएम ने कहा कि पूर्व में वाट्सएप ग्रुप में जरिए सूचित किया गया था कि आफिशियल ग्रुप में किसी प्रकार का बधाई संदेश कोई प्रसारित नहीं करेगा। इसके बाद भी एक अक्टूबर को युनूस को पुत्र की प्राप्ति पर बधाई संदेश प्रसारित किया गया। इन 15 लेखपालों को तीन दिनों के भीतर अपने स्पष्टीकरण के साथ कार्यालय में उपस्थित होने के लिए निर्देशित किया है। एसडीएम ने जारी नोटिस में कहा है कि है कि तीन दिन के अंदर यह स्पष्ट करें कि किन परिस्थितियों में आदेश की अवहेलना की गई। यदि संतोषजनक स्पष्टीकरण नहीं मिलता है, तो अनुशासनहीनता के तहत कार्रवाई की जाएगी।

तहसील लालगंज के निवासी धीरेंद्र कुमार आर्य ने लेखपाल पर आरोप लगाते हुए बताया कि मैं जमीन का फाट बनवाने के लिए 15 दिन से दौड़ रहा हूं। तहसील में अभी तक कोई सुनवाई नहीं हो रही है। तहसील में भ्रष्टाचार चरम सीमा तक फैला हुआ है। बूढनपुर तहसील में कार्यरत एक लेखपाल ने अधिवक्ता पर पिटाई का आरोप लगाया है। अधिवक्ता पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

अधिवक्ता के खिलाफ मुकदमा दर्ज

बूढ़नपुर तहसील में कार्यरत लेखपाल सच्चिदानंद मिश्रा ने आरोप लगाया कि एक काश्तकार का कागजात गड़बड़ी होने पर मैंने उसको दुरूस्त करा दिया। वह संतुष्ट भी हो गया। तभी तहसील बूढ़नपुर में एक अधिवक्ता अपने समर्थकों के साथ आकर मुझसे तू तू - मैं मैं करने लगे और मेरी पिटाई करते हुए सरकारी कागजात फाड़ दिए। एसडीएम के निर्देश पर अधिवक्ता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

इधर तहसील बूढनपुर में प्रैक्टिस करते अधिवक्ता कपिल देव त्यागी ने भी आरोप लगाया कि लेखपाल द्वारा जो आरोप लगाया है, बेबुनियाद है। मुझे फर्जी फंसाने के लिए लेखपाल द्वारा मनगढ़ंत कहानी रची गयी है। संगठन में वार्ता चल रही है जिस तरह से लेखपाल द्वारा मुझ पर मुकदमा दर्ज किया गया है। उसी तरह हमारी तरफ से मुकदमा दर्ज किया जाए। लेखपाल के समर्थक मुझे मारने के लिए राइफल लेकर घूम रहे हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story