Azamgarh News: कार्यकर्ता सम्मेलन में सपा, बसपा, कांग्रेस पर गरजे ओम प्रकाश राजभर

Azamgarh News: राजभर सपा, बसपा, कांग्रेस पर गरजते हुए खूब बरसे। उन्होंने युवाओं से कहा कि अपने हक की लड़ाई के लिए कुर्ता पाजामा पहनो, थाने पर जो अपनी आप बीती है, अपनी शिकायत स्वयं करो।

Shravan Kumar
Published on: 13 Sep 2024 3:37 PM GMT
Azamgarh News ( Pic- Newstrack)
X

Azamgarh News ( Pic- Newstrack)

Azamgarh News: पंचायत राज्य मंत्री ओमप्रकाश राजभर सपा, बसपा, कांग्रेस पर गरजते हुए खूब बरसे। उन्होंने युवाओं से कहा कि अपने हक की लड़ाई के लिए कुर्ता पाजामा पहनो, थाने पर जो अपनी आप बीती है, अपनी शिकायत स्वयं करो। जींस पहन कर थाने में न जाओ, कुर्ता पजामा पहनकर थाने में जाओ और शालीनता से अपनी शिकायत करो और अपने कार्यों को करवाओ।राजभर ने कहा मैने कुर्ता पजामा पहनना जब शुरू किया, तो मेरे पिता ने कहा कि कुर्ता पजामा अपनाओ और कुर्ता पजामा पहनाओ और जींस उतार दिया। बाहर निकला तो मेरी बीवी ने देखा तो कहा नेता बन कर आगे तरक्की करें। मेरी मां ने देखा तो कहा बचवा नेता बनकर आगे बढ़ना, मेरे पिताजी ने कहा अब हमार भैया नेता हो जाएंगे।

उसके बाद मैंने चाय की दुकान पर जाकर पेपर पढ़ना शुरू किया, तो चाय वाले ने चाय लाकर रख दिया। हमने पेपर पढ़ना शुरू किया, उसके बाद चाय पीकर हमने पैसा दिया। चाय वाले मुस्कुराते हुए कहा भैया अब तू नेता हो गईला। उसके बाद हमने सब्जी लिया और घर चले गए। दूसरे दिन से हमने कुर्ता पजामा अपना लिया और आज आपके सामने मंच बोल रहा हूं। वह फूला देवी मगरू पब्लिक स्कूल में सुभासपा के कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।ओम प्रकाश राजभर ने अपने जीवन की काफी सारी बातें बताई और युवाओं को प्रोत्साहित करते हुए कहा अपने हक की लड़ाई खुद लड़िए। और किसी को खाने मत दीजिए अपना हक, उसे लेकर ही छोड़िये। श्री राजभर ने कार्यकर्ताओं को सम्मान सम्मेलन में शपथ दिलायी और पार्टी का सक्रिय सदस्य बनाया।

अंत में उन्होंने अपने गुरु फूलचंद मौर्य का उदाहरण देते हुए भाषण को समाप्त किया, मेरे गुरु ने कहा था करो या मरो, अपने हक की लड़ाई के लिए चाहे जो करना हो सब कुछ करो, मैं तुम्हारे साथ हूं। पेन की एक ढक्कन निकाल कर उदाहरण दिया कि पेन जो हो तुम लोग, ढक्कन दलाल हैं और तुम लोगों के ऊपर चढ़कर तुम्हारे हक के पैसे को लेकर, तुम ही लोग पर न खर्च करके अपने परिवार और अपने कार्यों में खर्च करके तुम ही लोग को गलत साबित करके पिछड़ों को दबा रहे हैं।सपा और बसपा-कांग्रेस ने हमेशा यही किया है। जाग जाओ तुम लोगों को ओमप्रकाश राजभर जगाने आया है। कार्यकर्ता सम्मान समारोह में जसवंत सिंह शिवली राष्ट्रीय सलाहकार, सुभासपा का मोहन राजभर, प्रहलाद राजभर उपस्थित रहे।

वकील चौरसिया, सुगंध सिंह, धर्मेंद्र राजभर, धर्मेंद्र सिंह पप्पू, रामनवमी इन पांचो लोगों को अंत में अपने कार्यकर्ताओं को सौपते हुए कहा कि कोई भी कार्य अधिकारी ने सुने और कोई जनता का अति आवश्यक कार्य हो इन लोगों से मिलकर कार्य करवाने तथा जनता को संतुष्ट करने का कार्यभार आजमगढ़ जिले का एवं लालगंज का इन लोगों पर सौंपा गया है। अपनी शिकायत आकर इन लोगों से कहिए आपका कार्य अवश्य होगा कार्यक्रम में सौरभ सिंह,बद्री विशाल सिंह, पवन सिंह, अरविंद सिंह, विकास सिंह आदि तमाम हजारों की संख्या में राजभर कार्यकर्ता और अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहेl

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story