×

Azamgarh News: पुलिस ने फाइनेंस कंपनी का किया पर्दाफाश, तीन गिरफ्तार

Azamgarh News: पुलिस ने फर्जी फाइनेंस कंपनी का पर्दाफाश करते हुए तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया। अभियुक्तों द्वारा धोखाधड़ी कर एजेंटों के माध्यम से कंपनी में पैसा जमा करवाया जाता था।

Shravan Kumar
Published on: 1 March 2024 12:47 PM GMT
Azamgarh News
X

Azamgarh News (Pic:Newstrack)

Azamgarh News: आजमगढ़ के मेंहनगर थाना पुलिस ने फर्जी फाइनेंस कंपनी का पर्दाफाश करते हुए तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया। अभियुक्तों द्वारा धोखाधड़ी कर एजेंटों के माध्यम से कंपनी में पैसा जमा करवाया जाता था। उपभोक्ताओं द्वारा जब पैसा वापस मांगा गया तो कंपनी के मालिक द्वारा गाली गलौज कर उसे भगा दिया गया। पीड़ितों द्वारा थाने में तहरीर देने के बाद सक्रिय हुई पुलिस ने महिला सहित तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया। अभियुक्तों के पास से 3 मोबाइल, 6 आधार कार्ड, एक ड्राइवरी लाइसेंस, एक पैन कार्ड व एक एटीएम कार्ड बरामद किया गया है।

जानकारी के अनुसार मेंहनगर थाना में पीड़ितों द्वारा तहरीर दी गई कि उन लोगों द्वारा मेंहनगर में संचालित हो रही कम्पनी ग्रामीण इंडिया निधि लिमिटेड फाइनेंस में क्षेत्र के तमाम एजेन्ट व कम्पनी के मालिक सोनू सिंह उर्फ सुमित सिंह के विश्वास पर हम लोगों ने अपनी क्षमता के अनुसार प्रतिदिन रूपया जमा किया जाता था। जब भुगतान का निर्धारित समय पूरा हो गया तो हम लोगों द्वारा जमा रूपये को अपने एजेन्ट के माध्यम से भुगतान कराने के लिए कंपनी के कार्यालय पर पहुंचने पर सोनू सिंह उर्फ सुमित सिंह मौके पर सस्था प्रबन्धक मिले और आश्वासन दिये कि आप का पैसा भुगतान कर दिया जायेगा।

6 जनवरी को प्रबन्धक सोनू सिंह उर्फ सुमित सिंह डांटते फटकारते हुए गाली गलौज करने लगा औऱ कहा कि कोई भी रूपया वापस नहीं होगा, जहां जाना है जाओ और उपस्थित एजेन्टों द्वारा भी गाली दिया गया। पुलिस द्वारा मामले में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गयी। विवेचना में ब्रांच मैनेजर/डायरेक्टर धीरेंद्र सिंह पुत्र राजकुमार सिंह निवासी विनय खंड- 4 गोमती नगर लखनऊ, कंपनी की एचआर रीता सिंह जो धीरेंद्र सिंह की सास और डायरेक्टर, अभिषेक सिंह जो धीरेंद्र सिंह का भतीजा है का नाम प्रकाश में आया।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story