×

Azamgarh News: शराब तस्कर से पुलिस की मुठभेड़, पैर में लगी गोली

Azamgarh News: मंगलवार की रात हुई मुठभेड़ के दौरान पुलिस की जवाबी कार्रवाई में 50 हजार का ईनामी बदमाश घायल हो गया। मुठभेड़ में उसके दाहिने पैर में गोली लगी जिसे उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है।

Shravan Kumar
Published on: 6 March 2024 11:33 AM GMT
Azamgarh News
X

Azamgarh News (Pic:Newstrack) 

Azamgarh News: आजमगढ़ के फूलपुर कोतवाली क्षेत्र में मंगलवार की रात हुई मुठभेड़ के दौरान पुलिस की जवाबी कार्रवाई में 50 हजार का ईनामी बदमाश घायल हो गया। मुठभेड़ में उसके दाहिने पैर में गोली लगी जिसे उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है। पुलिस ने अवैध असलहा, कारतूस व मोटरसाइकिल बरामद किया है। पुलिस गिरफ्त में आया अपराधी गाजीपुर जिले का निवासी है जो गैंगस्टर के मामले में फरार चल रहा था।

पुलिस मुठभेड़ में 50 हजार का ईनामी बदमाश घायल

आज़मगढ़ जिले की स्वॉट टीम को मंगलवार की रात जौनपुर जिले के शाहगंज क्षेत्र से फूलपुर होते हुए गाजीपुर की ओर जाने वाले इनामिया बदमाश के बारे में सूचना मिली और पुलिस सक्रिय हो गई। स्वॉट टीम एवं फूलपुर कोतवाली पुलिस संयुक्त रूप से बदमाश की सुराग में लग गई। बीती रात पुलिस कार्रवाई में जुटी, जहां सूचना मिली कि जनपद गाजीपुर की बिना नम्बर प्लेट की मोटर साइकिल से शाहगंज जिला जौनपुर की तरफ से आ रहा है जो खंजहाँपुर सैदपुर होते हुये गाजीपुर मे किसी अपराध को कारित करने की फिराक में है जिसके पास असलहा व कारतूस भी है।

पुलिस से घिरा देख बदमाश ने की फायरिंग

प्रभारी निरीक्षक फूलपुर एवं स्वाट टीम खंजहापुर से सैदपुर मार्ग पर घेराबन्दी कर अभियुक्त का इन्तजार करने लगी। कुछ देर बाद एक मोटरसाइकिल सवार आता दिखाई दिया जिसे पुलिस बल द्वारा रूकने का इशारा किया गया तो सामने पुलिस बल को देखकर मोटरसाइकिल कच्चे रास्ते पर मोड़कर भागने का प्रयास किया, जिससे मोटर साइकिल फिसल कर गिर गयी। अपने को पुलिस से घिरा देख उसने फायरिंग की। जवाबी कार्यवाई करते हुये पुलिस बल द्वारा फायरिंग में बदमाश के दाहिने पैर में गोली लगी।

बदमाश की पहचान अमित कुमार निषाद उर्फ भैयालाल निवासी के रूप में हुई। उसके कब्जे से बाइक, तमंचा व कई कारतूस बरामद किये गये हैं। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार बदमाश के विरुद्ध जिले के आलावा गाजीपुर व वाराणसी में करीब एक दर्जन संगीन मामले दर्ज हैं। घायल बदमाश शराब के अवैध कारोबार के लिए कुख्यात रहा है। जिले के मेंहनगर थाने में वर्ष 2019 में अपमिश्रित शराब बनाने के मामले में मुकदमा दर्ज किया गया था। इसी के आधार पर गैंगस्टर की कार्रवाई की गई थी, जो फरार चल रहा था। वर्ष 2019 से इस पर 10 मुकदमे दर्ज हैं।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story