Azamgarh News: कबाड़ी की दुकान पर पुलिस का छापा, दर्जनों चोरी की बाइक के पार्ट्स बरामद

Azamgarh News: बीते मार्च महीने से बाइक चोरी की घटनाओं से पुलिस परेशान थी। चार माह के भीतर शहर क्षेत्र से वाहन चोरी की कुल सात घटनाएं पुलिस रिकार्ड में दर्ज कराई गई थीं।

Shravan Kumar
Published on: 21 July 2024 3:47 PM GMT
Azamgarh News
X

गिरफ्तार आरोपी। (Pic: Newstrack)

Azamgarh News: आजमगढ़ शहर क्षेत्र में पिछले तीन माह से लगातार हो रही वाहन चोरी की घटनाओं से परेशान रही शहर कोतवाली पुलिस को नगर के विभिन्न सार्वजनिक स्थानों पर लगी तीसरी आंख (सीसीटीवी कैमरे) की मदद से शनिवार की शाम सफलता हासिल हुई। दीवानी न्यायालय के समीप लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद फुटेज के आधार पर पुलिस ने हाफिजपुर क्षेत्र में कबाड़ का व्यवसाय करने वाले व्यक्ति के प्रतिष्ठान पर छापेमारी कर वहां से लगभग डेढ़ दर्जन चोरी की बाइकों के खुले पार्ट्स की बरामदगी करते हुए कबाड़ व्यवसायी एवं वाहन चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले इकलौते चोर को गिरफ्तार किया है।

चार में सात वाहन चोरी

शहर कोतवाली में रविवार को आयोजित प्रेस वार्ता में कोतवाल शशिमौली पांडेय ने बताया कि शहर क्षेत्र में विशेषकर दिवानी न्यायालय के आसपास इलाके से बीते मार्च महीने से बाइक चोरी की घटनाओं से पुलिस परेशान थी। चार माह के भीतर शहर क्षेत्र से वाहन चोरी की कुल सात घटनाएं पुलिस रिकार्ड में दर्ज कराई गई थीं। इन घटनाओं के रहस्य से पर्दा उठाने के लिए पुलिस ने शहर में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालना शुरू किया। नतीजा रहा कि दिवानी न्यायालय के पास लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद एक संदिग्ध युवक को चिन्हित किया गया। पुलिस ने उसे हिरासत में लिया और उससे हुई पूछताछ के बाद शहर क्षेत्र में हुई कई घटनाओं का खुलासा हुआ।

दो गिरफ्तार, दर्ज किए गए आठ मुकदमे

पुलिस ने पकड़े गए वाहनचोर के साथ हाफिजपुर क्षेत्र में कबाड़ का व्यवसाय करने वाले व्यक्ति के प्रतिष्ठान पर छापेमारी की। वहां बिना नंबर की एक बाइक तथा लगभग डेढ़ दर्जन बाइकों के खुले पार्ट्स को देख पुलिस भी हैरान रह गई। सारे सामान को बरामद कर उन्हें कोतवाली लाया गया है। कबाड़ व्यवसायी के यहां से बरामद बाइकों के चेचिस एवं इंजन नंबर मिटा दिए गए हैं जिसकी जांच के लिए उन्हें रामनगर प्रयोगशाला भेजा जाएगा। इस मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपितों में सुनील ग्राम मलिक सुदनी थाना क्षेत्र मुबारकपुर एवं कबाड़ व्यवसायी श्याम नारायण ग्राम करखिया थाना रौनापार के निवासी हैं। दोनों के खिलाफ चोरी के वाहनों की बरामदगी से संबंधित कुल आठ अभियोग दर्ज किए गए हैं।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story