Azamgarh News: राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय के कुलपति का चार दिवसीय पूर्वांचल दौरा 20 जुलाई को

Azamgarh News: मुक्त विश्वविद्यालय ने प्रवेश सत्र 2024- 25 की प्रवेश प्रक्रिया समर्थ पोर्टल के माध्यम से संचालित की है। मुक्त विश्वविद्यालय के लिए यह एकदम नया अनुभव है।

Shravan Kumar
Published on: 19 July 2024 2:28 AM GMT
Azamgarh News: राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय के कुलपति का चार दिवसीय पूर्वांचल दौरा 20 जुलाई को
X

Rajarshi Tandon Open University Vice Chancellor   (photo: social media )

Azamgarh News: मुक्त विश्वविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी डॉ प्रभात चंद मिश्रा ने बताया कि कुलपति का 20 जुलाई को आजमगढ़ में दौरा है। उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय, प्रयागराज के कुलपति प्रोफेसर सत्यकाम अपने चार दिवसीय दौरे पर पूर्वांचल में मुक्त एवं दूरस्थ शिक्षा की स्थिति जानेंगे एवं क्षेत्रीय केन्द्रों पर अध्ययन केंद्र समन्वयकों की कार्यशाला में समर्थ पोर्टल के माध्यम से आधिकाधिक प्रवेश किए जाने के संबंध में महत्वपूर्ण टिप्स देंगे। इसके साथ ही विश्वविद्यालय के लोकप्रिय कार्यक्रमों को जन-जन तक पहुंचाना इस कार्यशाला का उद्देश्य रहेगा।

मुक्त विश्वविद्यालय ने प्रवेश सत्र 2024- 25 की प्रवेश प्रक्रिया समर्थ पोर्टल के माध्यम से संचालित की है। मुक्त विश्वविद्यालय के लिए यह एकदम नया अनुभव है। प्रदेश के सुदूरवर्ती क्षेत्रों में फैले अध्ययन केन्द्रों के समन्वयकों के सामने आ रही कठिनाइयों से निजात दिलाने के लिए कुलपति प्रोफेसर सत्यकाम ने पूर्वांचल के चार प्रमुख क्षेत्रीय केन्द्रों वाराणसी, आजमगढ़, गोरखपुर और अयोध्या में नामांकन अभिप्रेरण एवं प्रतिपुष्टि (फीडबैक) कार्यशाला का आयोजन करके समन्वयकों को प्रशिक्षित करने का बीड़ा उठाया है। कार्यशाला के माध्यम से समन्वयकों को समर्थ पोर्टल से प्रवेश की जानकारी, वित्तीय परामर्श, परीक्षा में गुणवत्ता, समय पर काउंसलिंग आदि के संबंध में विशेष जानकारी प्रदान की जाएगी। समन्वयकों से प्राप्त फीडबैक के माध्यम से विश्वविद्यालय इस बार प्रवेश के लक्ष्य को शत प्रतिशत प्राप्त करने में सफल रहेगा।

प्राचार्य एवं समन्वयकों की कार्यशाला का शुभारंभ

विश्वविद्यालय के जन संपर्क अधिकारी डॉ प्रभात चन्द्र मिश्र ने बताया कि अध्ययन केन्द्रों के प्राचार्य एवं समन्वयकों की कार्यशाला का शुभारंभ 19 जुलाई को वाराणसी से होगा। वाराणसी में 19 जुलाई को पूर्वाह्न 11:00 बजे स्वामी अतुलानंद कॉन्वेंट कॉलेज, कोईराजपुर, तरनापुर वाराणसी में इसका आयोजन सुनिश्चित किया गया है।

इसी क्रम में 20 जुलाई को पूर्वाह्न 11:00 बजे आजमगढ़ के पूर्वांचल पीजी कॉलेज, रानी की सराय में प्राचार्य एवं समन्वयकों की कार्यशाला का आयोजन किया गया है।

डॉ मिश्र ने बताया कि 21 जुलाई को मध्याह्न 12:00 बजे गोरखपुर के दिग्विजय नाथ पीजी कॉलेज के संवाद भवन में प्राचार्य एवं समन्वयकों की कार्यशाला आयोजित की जाएगी। इसके साथ ही 22 जुलाई को पूर्वाह्न 11:00 बजे क्षेत्रीय केंद्र अयोध्या में बीएनएस गर्ल्स डिग्री कॉलेज, जनौरा में प्राचार्य एवं समन्वयकों की कार्यशाला का आयोजन सुनिश्चित किया गया है।

डॉ मिश्र ने बताया कि कुलपति प्रोफेसर सत्यकाम की अध्यक्षता में होने वाली इन सभी कार्यशालाओं के सफल आयोजन के लिए विश्वविद्यालय की तरफ से एक टीम गठित की गई है। जिसमें प्रमुख रूप से कुलसचिव कर्नल विनय कुमार, परीक्षा नियंत्रक श्री डी पी सिंह, प्रभारी प्रवेश प्रोफेसर जे पी यादव, प्रोफेसर सत्यपाल तिवारी, प्रोफेसर एस कुमार, प्रोफेसर पी के स्टालिन, डॉ सतीश चन्द्र जैसल, डॉ प्रभात चन्द्र मिश्र एवं श्री इंदू भूषण पांडेय आदि शामिल हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story