Azamgarh News: विभिन्न समस्याओं को लेकर डीएम से मिले सांसद धर्मेंद्र यादव, दिया ज्ञापन

Azamgarh News: सांसद धर्मेंद्र यादव ने कहा कि विद्युत विभाग धन उगाही में लगा हुआ है। जले हुए ट्रांसफार्मर महीनों तक बदले नहीं जा रहे हैं। थाना, ब्लॉक और तहसीलो में व्यापक भ्रष्टाचार हो रहा है।

Shravan Kumar
Published on: 12 July 2024 2:18 PM GMT
Azamgarh News
X

Azamgarh News (Pic: Newstrack)

Azamgarh News: समाजवादी पार्टी के सांसद धर्मेन्द्र यादव ने जनपद की विभिन्न समस्याओं को लेकर आज जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। धर्मेन्द्र यादव पिछले पांच दिनों से जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में भ्रमण एवं जनसंपर्क कर जिले की मूलभूत समस्याओं से अवगत हुए थे। ज्ञापन सौंपने के बाद पत्र प्रतिनिधियों से वार्ता करते हुए उन्होंने बताया कि जहां पूरे जनपद में उन्होंने देखा कि प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अंतर्गत स्वीकृत सड़को का बुरा हाल है। ग्रामीण इलाकों की सड़क भी जर्जर हो गई हैं जिन पर पिछले 7 सालों से कोई काम नहीं किया गया है।

धान रोपाई के मौसम में बिजली खेल रही आंख मिचोली - किसान

उन्होंने बताया कि पूरे जनपद में भ्रमण करने के दौरान उन्होंने देखा कि जल जीवन मिशन के अंतर्गत ग्रामीण इलाकों से लेकर शहरी इलाकों में भी पूर्व निर्मित पिच रोड, सीसी रोड और इंटरलॉकिंग रोड इत्यादि को तोड़ दिया गया है और जिसका पुनर्निर्माण नहीं कराया गया है, जिस कारण से उन टूटे हुए गड्ढों में जल भराव होने के कारण लोग गिर कर दुर्घटनाग्रस्त हो जा रहे हैं। किसानों ने बताया कि इस धान रोपाई के मौसम में बिजली आंख मिचोली का खेल खेल रही है। नहरो में समय से पानी नहीं आ रहा है और ना ही साधन सहकारी समितियों पर उर्वरक उपलब्ध हो पा रहे हैं, जिससे बड़े पैमाने पर धान की रोपाई करने में किसानों को दिक्कत आ रही हैं।

महीनों तक नहीं बदले जा रहे ट्रांसफार्मर - सपा सांसद

उन्होंने कहा कि विद्युत विभाग धन उगाही में लगा हुआ है। जले हुए ट्रांसफार्मर महीनों तक बदले नहीं जा रहे हैं। थाना, ब्लॉक और तहसीलो में व्यापक भ्रष्टाचार हो रहा है, कोई भी काम बगैर धन उगाही के नहीं हो रहा है। जनपद के किसानों की समस्याओं को बताते हुए उन्होंने कहा कि जनपद के अधिकांश किसानों के गन्ना मूल्य के बकाए का भुगतान अभी तक नहीं हो पाया है। देवरांचल के बाढ़ विभीषिका को लेकर उन्होंने जिला प्रशासन से पहले ही उनके जान माल तथा उनके रहने और खाद्यान्न की व्यस्था करने की भी बात कही। ज्ञापन देने वालों में उनके साथ जिलाध्यक्ष हवलदार यादव सहित लालगंज सांसद दरोगा प्रसाद सरोज, विधायक दुर्गा प्रसाद यादव, विधायक नफीस अहमद, विधायक आलम बदी आजमी, विधायक कमलाकांत राजभर, विधायक हृदय नारायण पटेल, पूर्व मंत्री रामआसरे विश्वकर्मा, पूर्व विधायक श्याम बहादुर सिंह यादव, पूर्व विधायक कमला प्रसाद यादव, पूर्व सांसद नंदकिशोर यादव, आदि जनप्रतिनिधि शामिल थे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story