×

Azamgarh News: यूपीपीसीएस 2023 में एसडीएम पद पर चयनित सौरभ गुप्ता का घर आने पर हुआ भव्य स्वागत, बताया सफलता का मंत्र

Azamgarh News: प्रतियोगी छात्रों की तैयारी के बारे में पूछने पर सौरभ गुप्ता ने बताया कि मेहनत, लगन और गाइडेन्स से ही सफलता प्राप्त की जा सकती है।

Shravan Kumar
Published on: 1 April 2024 5:32 PM GMT
Saurabh Gupta, selected for the post of SDM in UPPCS 2023, got a grand welcome on his return home, told the mantra of success
X

यूपीपीसीएस 2023 में एसडीएम पद पर चयनित सौरभ गुप्ता का घर आने पर हुआ भव्य स्वागत, बताया सफलता का मंत्र: Photo- Newstrack

Azamgarh News: उत्तर प्रदेश के जनपद आजमगढ़ के नगर पंचायत कटघर लालगंज निवासी सौरभ गुप्ता का उनके घर वालों ने भव्य सवागत किया। उन्होंने बताया कि प्रतियोगी परीक्षा में सफलता के लिए प्रतिभागियों को मेहनत, लगन और गाइडेंस की आवश्यकता होती है। पीसीएस परीक्षा 2023 में चयनित सौरभ गुप्ता के पिता डॉक्टर अनिल गुप्ता देवगांव बाजार में मेडिकल क्लिनिक चलाते हैं। उनके बड़े भाई डॉक्टर पीयूष गुप्ता कस्बा लालगंज में प्रैक्टिस करते हैं। माता गृहणी महिला है। उनकी एक बहन की शादी हो चुकी है। इनके दादा स्वर्गीय मेवालाल गुप्ता एक पत्रकार थे।

गृह मंत्रालय में कार्यरत

सौरभ गुप्ता ने प्राथमिक शिक्षा सरस्वती शिशु मंदिर हनुमानगढ़ी, जूनियर से हाई स्कूल तक शिक्षा सरस्वती विद्या मंदिर लालगंज, इंटरमीडिएट की परीक्षा से श्रीकृष्ण गीता राष्ट्रीय इंटर कॉलेज लालगंज में प्रथम स्थान पाकर टॉप किया था। जी एल ए मथुरा से बीटेक कर प्राइवेट सेक्टर प्याजे में 3 साल तक जॉब किया। उसके पश्चात प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी का 2017 में गृह मंत्रालय की परीक्षा उत्तीर्ण कर 2021 वह गृह मंत्रालय में कार्यरत है।

वहीं 2019 में जेई रेलवे की परीक्षा व 2020 में पीसीएस बिहार की भी परीक्षा उत्तीर्ण की थी। वर्तमान में सौरभ गुप्ता 2023 की पीसीएस परीक्षा उत्तीर्ण कर 28 वॉ रैंक मिला है।उनके चयन से परिवार में काफी खुशी का माहौल है। सौरभ गुप्ता का चयन एसडीएम पद के लिए हुआ है। इसका सारा श्रेय अपने माता-पिता गुरु और मित्रों को देते हुए बताया कि उनका मार्गदर्शन और आशीर्वाद से सफलता हासिल हुई।

मेहनत, लगन और गाइडेन्स

प्रतियोगी छात्रों की तैयारी के बारे में पूछने पर बताया कि मेहनत, लगन और गाइडेन्स से ही सफलता प्राप्त की जा सकती है। मेरे द्वारा प्रतियोगी छात्रों की तैयारी और गाइडेंस के लिए हमारे टेलीग्राम के एक चैनल से जुड़ सकते हैं जो उनके मार्गदर्शन और तैयारी मे सहायता मिलेगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story