Azamgarh News: बीटीसी छात्र सहित छः लोगों की तालाब में डूबने से हुई मौत, शहर में मचा कोहराम

Azamgarh News: जनपद में बीटीसी छात्र सहित तीन दिन के अंदर अब तक छः लोगों की तालाब में डूबने से मौत हुई है। इसी तरह अतरौलिया थाना क्षेत्र में नहर में डूबने से एक युवक की मौत हो गई।

Shravan Kumar
Published on: 12 Oct 2024 10:14 AM GMT
Six people including a BTC student died due to drowning in a pond in Atrauliya police station area
X

अतरौलिया थाना क्षेत्र बीटीसी छात्र सहित छः लोगों की तालाब में डूबने से हुई मौत: Photo- Newstrack

Azamgarh News: आजमगढ़ जनपद में बीटीसी छात्र सहित तीन दिन के अंदर अब तक छः लोगों की तालाब में डूबने से मौत हुई है। इसी तरह अतरौलिया थाना क्षेत्र में नहर में डूबने से एक युवक की मौत हो गई। मृतक बीटीसी का छात्र था। वह अपने ननिहाल आया हुआ था। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

जानकारी के अनुसार स्थानीय थाना क्षेत्र के चनैता गांव निवासी विशाल यादव पुत्र रामनयन यादव उम्र लगभग 22 वर्ष जो बसहिया स्थित अपने मामा पूर्व प्रधान रामविलास यादव के घर आया था। शनिवार सुबह शौच करने के लिए कंसापट्टी नहर के पास गया था, शौच के दौरान पैर फिसल जाने से गहरे पानी में चला गया और डूब गया। उसके साथ गया साथी आयुष ने उसे बचाने का प्रयास किया लेकिन असफल रहा। स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना थानाध्यक्ष को दिया।

सूचना पाकर मौके पर थाना अध्यक्ष वीरेंद्र कुमार सिंह भी घटनास्थल पर पहुंच गए और शव को लोगों की मदद से बाहर निकाला गया। पुलिस ने तत्काल उसे नजदीकी सौ सैया युक्त अस्पताल में पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक दो भाई व दो बहनों में सबसे छोटा था तथा बीटीसी तृतीय वर्ष का छात्र था। नवंबर माह में ही बड़ी बहन की शादी थी जिसकी तैयारी में परिवार लगा हुआ था। पिता रामनयन घर पर ही खेती बाड़ी का काम करते हैं। घटना से परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। स्थानीय लोगों ने बताया कि पिछले वर्ष छठ पूजा के दौरान भी इसी स्थान पर एक बच्चे की डूबने से मौत हो गई थी। हालांकि पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।


फूल तोड़ने के लिए गए युवक की तालाब में मौत

इसी तरह अंबेडकर जिले के दो युवक आजमगढ़ के अहरौला थाना अंतर्गत क्षेत्र शंकर कोला गांव में फूल तोड़ने के लिए तालाब में फंस गए तीसरे युवक के शोर मचाने पर गांव वालों ने दोनों युवक को बाहर निकाला जहां उनकी मौत हो चुकी थी।

इसी क्रम में बरदह थाना के अंतर्गत पुरसड़ी गांव में एक दिन पूर्व पोखरे में डूबे किशोर का शव को सुबह जौनपुर से आए गोताखोर ने बरामद किया। जौनपुर जिले के हनुआडीह गांव निवासी 14 वर्षीय सचिन विश्वकर्मा पुरसड़ी गांव में ननिहाल आया था। गुरुवार की रात 9:00 बजे पूजा पंडाल गया था। पंडाल के पास स्थित पोखरी में उसका सुबह उसका शव बरामद किया गया।

महाराजगंज थाना का अंतर्गत नौबरार देवारा जदीद प्रथम गांव में शुक्रवार को सुबह घाघरा नदी में स्नान करने गई किशोरी के डूबने से मौत हो गई। नौबरार देवारा जदीद किता प्रथम गांव निवासी 15 वर्षीय आंचल कक्षा 7 में पढ़ती थी। शुक्रवार को सुबह परिवार के साथ बलुवा घाट पर घाघरा नदी में स्नान करने गयी थी। नहाते समय वह गहरे पानी में चली गई 2 घंटे बाद तलाश के बाद गोताखोर ने उसका शव बरामद किया।


पोखरी में डूबने से मासूम बालक की मौत

मेहनगर थाना के अंतगर्त मालपर गांव के सिवान में गुरुवार को शाम खेलते समय पोखरी में डूबने से एक मासूम बालक की मौत हो गई। मालपार निवासी तीन वर्षीय अनन्या पुत्र सूरत प्रसाद गुरुवार की शाम गांव के सिवान में पड़ोस के बच्चों के साथ पोखरे के किनारे खेल रही थी कि ग्रामीणों का कहना कि खेलते समय अचानक वह पोखरी में गिर गई। गहरे पानी में जाने कारण डूबने लगी, शोर सुनकर ग्रामीणों ने बालिका को निकाला उसे आनन-फानन में नजदीकी अस्पताल मे ले गये।जहां डॉक्टर ने जांच के बाद उसे मृत्यु घोषित कर दिया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story