×

Azamgarh News: गन्ना किसानों की समस्याओं को लेकर सपा प्रतिनिधिमंडल ने चीनी मिल प्रबंधक को सौंपा ज्ञापन

Azamgarh News: समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष हवलदार यादव के नेतृत्व में आधा दर्जन विधायकों के साथ चीनी मिल सठियाव पहुँचे।

Shravan Kumar
Published on: 10 Dec 2023 12:10 PM GMT
azamgarh news
X

आजमगढ़ में सपा प्रतिनिधिमंडल ने चीनी मिल प्रबंधक को सौंपा ज्ञापन (न्यूजट्रैक)

Azamgarh News: समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष हवलदार यादव के नेतृत्व में आधा दर्जन विधायकों के साथ चीनी मिल सठियाव पहुँचे। जहाँ गन्ना किसानों की समस्याओं को लेकर चीनी मिल के अधिकारियों के साथ बैठक कर गन्ना किसानों की समस्या को अवगत कराया और 6 सूत्री माँगो का पत्रक जीएम को सौंपा। इस प्रतिनिधिमंडल में विधायक अखिलेश यादव, विधायक नफीस अहमद, विधायक संग्राम यादव, विधायक एचएन पटेल सहित काफी संख्या में लोग मौजूद रहे।

वहीं इस दौरान गोपालपुर के विधायक नफीस अहमद ने कहा कि चीनी मिल कर्मचारियों द्वारा देवारा के किसानों के साथ दुर्व्यवहार किया गया। जिसको लेकर अधिकारियों को अवगत कराया गया है। अपने पत्रक में समाजवादी पार्टी प्रतिनिधिमंडल ने मांग किया कि गन्ना किसानों को समय पर पर्ची न मिल पाने पर गन्ना किसान अपने गन्ने को लेकर इधर-उधर भटक रहे हैं. और गन्ना किसानों को पर्ची मिलने पर जब वह गन्ना मील पर लेकर जाते हैं तो उनके गाने को सूखा और खराब बात कर वापस कर दिया जा रहा है और उसे पर चुना फेंक दिया जा रहा है।

इतना ही नहीं समाजवादियों ने आरोप लगाया कि किसानों के साथ गाना को सुखा बताकर 10 से 15 कुंतल कम करके अर्ली गन्ने को रिजेक्ट गन्ना बताकर तौल करते हैं। गन्ना किसानों के पर्ची का समय मात्र 72 घंटे दिए जा रहे हैं इतने कम समय में किसान अपने गन्ने को किसान कैसे काट कर छीलकर लाएगा। उसकी समय सीमा बढ़ा दी जाए। सूखा गन्ना बताकर किसानों से धन उगाई की जा रही है। विधायक नफीस अहमद ने कहा कि ये सारी समस्याओं का समाधान तत्काल करें और अगर किसी तरह का किसानों का उत्पीड़न होगा तो हम समाजवादी लोग चीनी मिल पर बड़ा आंदोलन करेंगे।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story