Azamgarh News: पति के साथ बाजार गई विवाहिता की संदिग्ध मौत, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

Azamgarh News: घटना की जानकारी पुलिस को देते हुए मृतका के पिता ने बेटी की मौत को संदिग्ध बताया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घटना शुक्रवार को दिन में दीदारगंज क्षेत्र में घटित हुई।

Shravan Kumar
Published on: 2 Aug 2024 5:34 PM GMT (Updated on: 2 Aug 2024 5:39 PM GMT)
Azamgarh News
X

Azamgarh News

Azamgarh News: विदेश से दो दिन पहले अपने घर आया पति शुक्रवार को मायके में रहकर ब्यूटी पार्लर का प्रशिक्षण ले रही पत्नी का शुल्क जमा करने अपनी ससुराल आया और फिर प्रशिक्षण केन्द्र से सामान की खरिदारी करने बाजार जा रही पत्नी की हालत गंभीर हो गई। निजी चिकित्सक से दवा दिलाकर पत्नी को लेकर ससुराल पहुंचे पति से मिली जानकारी के बाद उसे लेकर सरकारी अस्पताल पहुंचे लोगों को सदमा लगा जब चिकित्सक ने विवाहिता को मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी पुलिस को देते हुए मृतका के पिता ने बेटी की मौत को संदिग्ध बताया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घटना शुक्रवार को दिन में दीदारगंज क्षेत्र में घटित हुई।

दीदारगंज क्षेत्र के पकरौल ग्राम निवासी भेजई प्रजापति ने विगत 23 जून 2022 को पुत्री सीमा की शादी क्षेत्र के मखदुमपुर ग्राम निवासी दुर्गेश प्रजापति के साथ की थी। शादी के बाद दुर्गेश कमाने की गरज से सऊदी अरब चला गया। पत्नी सीमा भी अपने मायके में आ गई और पति की सहमति से वह सीमावर्ती जिला जौनपुर के जैगहां बाजार में एक ब्यूटी पार्लर पर प्रशिक्षण लेने लगी। बताते हैं कि बीते 31 जुलाई को दुर्गेश विदेश से अपने घर लौटा। शुक्रवार को वह प्रशिक्षण ले रही पत्नी का शुल्क जमा करने के लिए अपनी ससुराल पहुंचा जहां से दोनों जैगहां बाजार के लिए रवाना हुए। वहां पत्नी का प्रशिक्षण शुल्क जमा किया और फिर दोनों ब्यूटी पार्लर में प्रयुक्त होने वाले सामान की खरीदारी करने के लिए बाइक से फूलपुर बाजार के लिए रवाना हुए।

पति दुर्गेश के अनुसार फूलपुर से पहले ही बाइक पर बैठी सीमा ने चक्कर आने की बात कही। बकौल दुर्गेश पत्नी की बात सुनकर हमने बाइक रोका और उसे पानी पिलाया लेकिन हालत में सुधार नहीं हुआ। इलाज के लिए उसे मार्टिनगंज बाजार में निजी चिकित्सक के पास ले गया तो चिकित्सक ने उसे बेहतर उपचार के लिए कहीं और जाने की बात कही। पत्नी को लेकर दुर्गेश अपनी ससुराल पकरौल गया जहां से परिजनों के साथ सीमा को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मार्टिनगंज लाया गया। वहां पहुंचने पर चिकित्सक ने सीमा को मृत घोषित कर दिया। इसके बाद मृतका के पिता ने बेटी की मौत को संदिग्ध बताते हुए पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष से मृतका के पिता ने पुत्री के शव का पोस्टमार्टम कराने को कहा। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस संबंध में दीदारगंज थाना प्रभारी का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story