Azamgarh News: नागपंचमी के एक दिन पूर्व सर्पदंश से तीन महिलाओं की मौत

Azamgarh News: सुबह घर में सफाई कर रही विवाहिता की सर्पदंश से मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए विधिक कार्रवाई में जुट गई।

Shravan Kumar
Published on: 8 Aug 2024 5:05 PM GMT
Three women died of snakebite a day before Nag Panchami
X

नागपंचमी के एक दिन पूर्व सर्पदंश से तीन महिलाओं की मौत: Photo- Newstrack

Azamgarh News: नागपंचमी से एक दिन पूर्व जनपद के विभिन्न थाना क्षेत्रों में घर में साफ सफाई के दौरान सर्पदंश से तीन महिलाओं की मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंचकर कानूनी कार्रवाई में जुट गयी।

कंधरापुरा थाना क्षेत्र के पांचू का पूरा गांव में गुरूवार की सुबह घर में सफाई कर रही विवाहिता की सर्पदंश से मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए विधिक कार्रवाई में जुट गई। पांचू का पूरा गांव निवासी 36 वर्षीय अर्चना देवी प्रतिदिन की तरह सुबह उठकर घर में भोजन बनाने के लिए रसोई घर की साफ-सफाई कर रही थी कि अचानक हाथ में सांप ने काट लिया। परिजन आनन फानन में उसे जिला अस्पताल ले गए, जहां कुछ देर बाद इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मौत की खबर मिलते ही स्वजन का रो-रोकर बुरा हाल हो गया हैं।

विषैले सांप के डसने से हुई मौत

इसी तरह सरायमीर थाना क्षेत्र के रंगडीह गांव में करीब तीन बजे रेनू चौहान 27 वर्ष पत्नी प्रकाश चौहान अपने किचन में काम कर रही थी, उसी समय किसी विषैले जंतु ने डस लिया और पारिवारिक सदस्य व गांव के लोग इलाज हेतु जिला चिकित्सालय ले गए जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। मृतका के दो पुत्र तथा एक पुत्री है। एक अन्य घटना के अनुसार जीयनपुर

कोतवाली क्षेत्र की निवासी फरीदपुर लालदेई पत्नी रामसूरत उम्र 61 साल अपने घर में सुबह 6 बजे साफ सफाई का कार्य कर रही थी, इस दौरान घर में मौजूद जहरीले सर्प ने उन्हें डस लिया, आनन फानन में परिजन ने इलाज के लिए दोहरीघाट लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टर ने मऊ जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया, रास्ते में ले जाते समय उनकी मौत हो गई। इसके बाद परिजन जीयनपुर कोतवाली पर लेकर पहुंचे जहां जीयनपुर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। मृतका के पास दो पुत्र और एक पुत्री हैं। मौत की सूचना से परिवार में कोहराम मच गया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story