Azamgarh News: विवाहिता से दुष्कर्म का प्रयास, तीन युवक पुलिस की हिरासत में

Azamgarh News: बेहोशी की हालत में परिजनों ने जिला अस्पताल में कराया भर्ती

Shravan Kumar
Published on: 9 Aug 2023 4:29 PM GMT
Azamgarh News: विवाहिता से दुष्कर्म का प्रयास, तीन युवक पुलिस की हिरासत में
X
विवाहिता से दुष्कर्म का प्रयास: Photo- Social Media

Azamgarh News: आजमगढ़ के दीदारगंज थाना क्षेत्र के एक गांव में बीती मंगलवार की रात बरामदे में सोई 20 वर्षीय विवाहित युवती के साथ दुष्कर्म की कोशिश मामला सामने आया है। पीड़िता के साथ जबरदस्ती करते देख शोर मचाने पर तीन आरोपी मौके से फरार हो गये। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपित तीन युवकों को हिरासत में ले लिया है। पीड़ित युवती को अचेत अवस्था में परिजनों ने उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है।

घटना के बाद तीनों युवक मौके से भाग निकले थे

जौनपुर जिले के खेतासराय क्षेत्र निवासी परिवार दीदारगंज थाना क्षेत्र के एक गांव नेवासे पर रहता है। तीन दिन पहले गृहस्वामी अपने पैतृक गांव चला गया। घर पर 20 वर्षीय विवाहित पुत्री, 15 एवं आठ वर्षीय दो पुत्र मौजूद थे। मंगलवार की रात युवती घर के बरामदे और दोनों भाई कमरे में सोने चले गए। देर रात छोटे भाई को लघुशंका लगी तो उसने बड़े भाई को जगाया। बड़े भाई ने उससे दीदी को जगाने की बात कही। छोटा भाई जब अपनी दीदी के पास गया तो देखा कि तीन युवक, युवती के साथ जबरदस्ती कर रहे थे। उसने बड़े भाई से यह बात बताई। बड़े भाई ने शोर मचाया तो तीनों युवक मौके से भाग निकले।

शोर सुनकर आसपास के लोग मौके पर आए तो युवक ने लोगों को घटनाक्रम से अवगत कराया। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनों आरोपियों को रात में पकड़ कर थाने ले गई। वहीं अचेत मिली विवाहित युवती को उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मार्टिनगंज पर ले जाया गया, जहां रात भर उसका इलाज चलता रहा। बुधवार की सुबह तक जब युवती को होश नहीं आया तो उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। दोपहर में जब युवती को होश आया तो उसे जिला महिला अस्पताल भेज दिया गया।

पुलिस ने दी ये जानकारी

इस मामले में थानाध्यक्ष दीदारगंज नदीम अहमद फरीदी ने बताया कि तीनों आरोपियों को रात में ही गिरफ्तार कर लिया गया है। पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पीड़िता के बयान एवं मेडिकल परीक्षण के बाद स्थिति स्पष्ट होने पर अगली कार्रवाई की जाएगी।

Azamgarh News: आजमगढ़ में वामपंथी दलों ने दिया धरना, ‘प्रधानमंत्री गद्दी छोड़ो’ का लगाया नारा

Azamgarh News: क्रांति दिवस के अवसर पर वामदलों के तरफ से आजमगढ़ नरौली प्राइवेट बस स्टैंड से आजमगढ़ रिक्शा स्टैंड तक मार्च जुलूस निकाला गया। वामपंथी दलों कारपोरेट भगाओ देश बचाओ, मणिपुर नरसंहार के जिम्मेदारों गद्दी छोड़ो, प्रधानमंत्री मणिपुर सहित देश हालत पर चुप्पी तोड़ो नारा लगा रहे थे, मार्च रिक्शा स्टैंड तक पहुंचकर सभा मे तब्दील हो गया। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए वामदलों के नेताओं ने कहा कि मोदी सरकार देश मे नफरत फैलाकर एक तरफ लोगों को बांट रही है, दूसरी तरफ अपने कारपोरेट मित्रों अडानी, अम्बानी को देश के संसाधनों को हवाले करने में लगी है। रोजगार की हालत यह है कि नौजवान मारे मारे फिर रहे हैं, कहीं काम नहीं है। अग्निवीर के जरिए सेना को भी नहीं बक्शा गया।

भाजपा को सत्ता से हटाने तक संघर्ष करेंगे वामपंथी

वामपंथी नेताओं ने कहा कि मोदी सरकार सोची समझी रणनीति के चलते देश में महंगाई बढ़ने से लोगों से जीवनोपयोगी बस्तुएं दूर होती जा रही हैं। नेताओं ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री मणिपुर के सवाल पर चुप हैं, यह उनकी सोची समझी रणनीति का हिस्सा है। इसलिए वामपंथी दल क्रांति दिवस के अवसर पर संकल्प लेते हैं, कि हम लोग भाजपा को सत्ता से हटाने तक संघर्ष जारी रखेंगे। कार्यक्रम के माध्यम से राष्ट्रपति और जिलाधिकारी को सम्बोधित मांग पत्र मजिस्ट्रेट को सौंपा गया। मार्च एवं सभा को किसान महासभा के प्रदेश अध्यक्ष का. जयप्रकाश नारायण, किसान सभा के प्रदेश अध्यक्ष का. इम्तेयाज बेग, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के जिला मंत्री का. जितेन्द्र हरी पाण्डेय, माकपा के जिला मंत्री का. रामजन्म यादव, राजाज्ञा यादव, रामनयन यादव, खरपत्तू राजभर, सुदर्शन राम ने सम्बोधित किया। सभा की अध्यक्षता एवं संचालन का. वेदप्रकाश उपाध्याय ने किया।

Azamgarh News: पुरानी पेंशन बहाली को लेकर माध्यमिक शिक्षक संघ ने निकाला मोटरसाइकिल जुलूस

Azamgarh News: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के शिक्षकों ने जिला अध्यक्ष बृजेश राय के नेतृत्व में बुधवार को मोटरसाइकिल जुलूस निकाला और मुख्यमंत्री के नाम जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत जनपद के तमाम शिक्षक 1:00 बजे से ही डीएवी इंटर कॉलेज परिसर में जमा हुए तथा 2:00 बजे से शिक्षकों ने रैदोपुर सिधारी पहलवान की मूर्ति सहित शहर में भ्रमण करते हुए कलेक्ट्रेट चौराहा पहुंचे। संगठन के जिलाध्यक्ष बृजेश राय मंत्री विजय कुमार सिंह, मुन्नू यादव, कमलेश राय सहित शिक्षकों ने जिलाधिकारी को मांग पत्र दिया।

शिक्षक संगठन की तरफ से पुरानी पेंशन बहाली समान कार्य का समान वेतन कर्मचारियों के लिए निशुल्क चिकित्सा की व्यवस्था 2014 से 14 से बंद सामूहिक बीमा को लागू करने सहित अन्य 16 सूत्री मांगे प्रमुख रूप से की गई हैं, शिक्षकों के बीच अपने सम्बोधन में जिला अध्यक्ष बृजेश राय ने कहा कि संघर्षों के बल पर मिली शिक्षकों की उपलब्धियां समाप्त करने के लिए सरकारें लगातार षडयंत्र करती आ रही हैं। परंतु इसकी सुरक्षा के लिए शिक्षकों की एकता के बल पर संगठन अनवरत संघर्ष करता रहेगा। वेतन भी नियमावली और सेवा सुरक्षा में तमाम विसंगतियां उत्पन्न करके सरकार कर्मचारियों का शोषण करना चाहती है। जिसे संगठन कभी बर्दाश्त नहीं करेगा श्री राय ने कहा कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के तत्वाधान में प्रमुख मांगों के संदर्भ में अनेक बार धरना प्रदर्शन के बाद भी सरकार द्वारा इसके निराकरण के संबंध में कोई कार्रवाई न किए जाने से प्रदेश के शिक्षक समुदाय अत्यंत दुखी और आहत हैं।

संगठन के मंत्री विजय कुमार सिंह ने कहा की पुरानी पेंशन कर्मचारियों के बुढ़ापे का प्रमुख सहारा है, जिसे लेने के लिए हम हर स्तर पर संघर्ष संघर्ष करने को तैयार हैं। सरकार हिटलर शाही रवैया अपनाकर एवं शिक्षकों को डरा धमकाकर आंदोलन को कमजोर करने का कुचक्र रच रही है जिसे शिक्षक साथी कदापि बर्दाश्त नहीं करेंगे। शिक्षकों को उपलब्धियां खैरात में नहीं बल्कि संघर्षों के बल पर मिली हैं। धरने को दिवाकर तिवारी, ध्रुव मित्र शास्त्री, मुन्नू यादव, जयप्रकाश यादव, कमलेश राय, रिजवान अहमद ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर प्रदीप गुप्ता, अशोक यादव, अमित जायसवाल, नवेंदु त्रिपाठी, काशीपुरी, संजय राय, अभिजीत पांडेय, ऋषिकेश मिश्रा, गोपाल जी गुप्ता, प्रभुनाथ मिश्रा, राज यादव, बृजभान यादव, रामानंद पाठक आदि लोग शामिल थे।

Shravan Kumar

Shravan Kumar

Next Story