×

Azamgarh News: लूटकांड के दो आरोपी पुलिस मुठभेड़ में घायल, रिवाल्वर व कारतूस बरामद

Azamgarh News: जिले के देवगांव पुलिस ने लूटकाण्ड के दो आरोपियों को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया। दोनों बदमाशों के पैर में गोली लगी है।

Shravan Kumar
Published on: 7 Dec 2023 12:04 PM GMT (Updated on: 7 Dec 2023 12:09 PM GMT)
azamgarh news
X

आजमगढ़ में लूटकांड के दो आरोपी पुलिस मुठभेड़ में घायल (न्यूजट्रैक)

Azamgarh News: जिले के देवगांव पुलिस ने लूटकाण्ड के दो आरोपियों को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया। दोनों बदमाशों के पैर में गोली लगी है। दोनों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बदमाशों के पास एक रिवाल्वर सहित दो तमंचा व कारतूस और लूट के तीन सौ रूपये बरामद किया गया है। पुलिस ने बदमाशों की मोटर सायकिल को अपने कब्जे में ले लिया है।

14 नवम्बर को जियाउल इस्लाम पुत्र मुजीब खाँ निवासी सीधा सुल्तानपुर थाना निजामाबाद ने थाने पर सूचना दिया कि मेरे भाई अयाजुल इस्लाम को उसके किराये के मकान मिर्जाआदमपुर लालगंज देवगाव के पास दो मोटर साईकिल पर सवार पांच व्यक्ति आये तथा मेरे भाई का झोला छिनने लगे, मेरे भाई द्वारा विरोध करने पर उस पर तमंचे से फायर कर दिया जिससे उसके हाथ व पैर मे गोली लग गई। उक्त बदमाश झोले में रखे कुछ कागजात व बैग में रखे करीब दो चार हजार रुपये को लेकर भाग गये।

पुलिस ने उक्त घटना में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी। विवेचना व आस-पास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर घटना में शामिल अभियुक्त शैलेश यादव पुत्र छोटेलाल उर्फ हिरालाल यादव निवासी पतौरा थाना केराकत जनपद जौनपुर, शमशाद पुत्र खुर्शीद निवासी ग्राम कदहरा थाना केराकत जनपद जौनपुर, मोनू यादव पुत्र प्रेमशंकर यादव उर्फ मुलायम यादव निवासी ग्राम जरासी थाना चन्दवक जौनपुर, विकास यादव उर्फ मुलायम यादव पुत्र रामकृत यादव निवासी ग्राम हौदवा थाना केराकत जनपद जौनपुर, सर्वेस यादव पुत्र रामअवध निवासी ग्राम मीरपुर थाना केराकत जनपद जौनपुर का नाम प्रकाश में आया।

7 दिसम्बर को प्रभारी निरीक्षक राजीव कुमार मिश्रा को मुखबिर से सूचना मिली कि दो बदमाश कंजहित की तरफ से बसही की तरफ जा रहे हैं। इस सूचना पर पुलिस बल बसही मोड़ पहुंची तो एक मोटर साइकिल पर सवार दो बदमाश कंजहित की तरफ से आते दिखायी दिये। पुलिस को देखते ही मोटरसाईकिल सवार बदमाश अपनी गाड़ी मुड़ाकर भागना चाहे लेकिन सड़क पर फिसलन के कारण वहीं गिर गये। पुलिस से अपने को घिरता देख दोनों व्यक्तियों ने पुलिस टीम पर फायर कर दिया।

पुलिस द्वारा की कई आत्मरक्षार्थ कार्रवाई में दोनों व्यक्तियों के पैर में गोली लगी। घायल अभियुक्त शमशाद के पास से एक रिवाल्वर .38 बोर, कारतूस व लूट का 200 रुपये तथा अभियुक्त मोनू यादव के पास 1 तमंचा .315 बोर, कारतूस तथा लूट के 100 रुपये तथा मोटर साइकिल हिरो स्प्लेण्डर बरामद की गई। पूछताछ में अभियुक्तों ने 14 नवम्बर को हुई लूट की घटना में खुद को शामिल होना स्वीकार किया है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story