Azamgarh News: गला घोटू से दो बच्चों की मौत,दो की हालत चिन्ताजनक, गांव में पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम

Azamgarh News: सीएमओ से जानकारी ली गई तो उन्होंने कहा है कि गांव में डॉक्टर मनीष तिवारी के नेतृत्व में 15 डॉक्टरों की टीम द्वारा चार टोलियों में पूरे गांव में बच्चों का स्वास्थ परिक्षण कर इलाज और टीकाकरण किया जा रहा है।

Shravan Kumar
Published on: 25 Aug 2024 12:34 PM GMT
Azamgarh News
X

Azamgarh News

Azamgarh News: 25 अगस्त आजमगढ़ जनपद के निजामाबाद तहसील क्षेत्र के अन्तर्गत फरिहा गांव में गला घोंटू बीमारी से एक सप्ताह के अंदर दो बच्चों की मौत हो गई है जबकि दो बच्चों की हालत काफी चिंताजनक बनी हुई है, एक बच्चे का इलाज वाराणसी में तो एक बच्चे का इलाज प्राइवेट अस्पताल में चल रहा है। एक और बच्चे को सरायमीर के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है, आज इलाज के दौरान उम्मेहानी उम्र 10 वर्ष पुत्री मोहम्मद अजीम निवासी फरिहा थाना निजामाबाद कि मौत हो गई है, वह कक्षा 2 की छात्रा थी।

एक सप्ताह पूर्व आरिज कुरैशी उम्र 7 वर्ष पुत्र अब्दुर्रहमान कुरैशी निवासी फरिहा की गला घोटू रोग से मृत्यु हो गई है और अलीना उम्र 6 साल पुत्री नदीम और ज्याद उम्र 6 साल पुत्र उमर मुस्ताक निवासीगण फरिहा का इलाज बनारस और सरायमीर के एक प्राइवेट अस्पताल में चल रहा है। स्वास्थ विभाग द्वारा कोई कार्रवाई नहीं करने के कारण गांव में काफी दहशत व्याप्त है।

सीएमओ से जानकारी ली गई तो उन्होंने कहा है कि गांव में डॉक्टर मनीष तिवारी के नेतृत्व में 15 डॉक्टरों की टीम द्वारा चार टोलियों में पूरे गांव में बच्चों का स्वास्थ परिक्षण कर इलाज और टीकाकरण किया जा रहा है। ग्राम प्रधान अबु बकर खान ने बताया कि आज सुबह दस बजे से स्वास्थ्य विभाग की टीम आई हुई है। गांव में हर मुहल्ले में घर-घर जाकर टीकाकरण करवाया जा रहा है, अभी तक दो दर्जन से ज्यादा बच्चों को जिनको खांसी, बुखार आदि के लक्षण दिख रहे हैं उनका टीकाकरण कर उपचार किया गया।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story