Azamgarh News: चाचा निकला भतीजा का हत्यारा, पुलिस ने किया खुलासा

Azamgarh News: जनपद के महाराजगंज थाना क्षेत्र में हुई हत्या का पुलिस द्वारा शुक्रवार को खुलासा किया गया। इस मामले में पुलिस ने मृतक प्रभात मिश्रा के चाचा को हत्यारोपी पाया। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

Shravan Kumar
Published on: 9 Aug 2024 4:35 PM GMT
Azamgarh News
X

पुलिस द्वारा गिरफ्तार आरोपी (Pic: Newstrack)

Azamgarh News: जनपद के महाराजगंज थाना क्षेत्र में हुई हत्या का पुलिस द्वारा शुक्रवार को खुलासा किया गया। इस मामले में पुलिस ने मृतक प्रभात मिश्रा के चाचा को हत्यारोपी पाया। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। बीते पांच अगस्त को महराजगंज थाना क्षेत्र के नरोत्तमपुर गांव निवासी प्रभात मिश्रा (20) गांव के घर से बाजार स्थित घर पर खाना खाने की बात कहकर निकला। जब वह काफी देर तक घर नहीं पहुंचा तो परिवार के लोगों ने उसकी खोजबीन शुरू की और पुलिस को भी सूचना दी। इस मामले में पुलिस ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की थी। वहीं, छह अगस्त की सुबह उसका शव घर से कुछ दूरी पर ही खंडहर में मिला था।

इस मामले में सतीश चंद्र मिश्रा की तहरीर पर थाना महराजगंज में कृष्णमणि मिश्रा व कृष्णचन्द्र मिश्रा के ऊपर हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस की विवेचना में प्रभात मिश्रा के चाचा रामचंद्र मिश्रा की संलिप्तता सामने आई। पुलिस ने मुखबीर की सूचना पर उसे गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त खून लगी और खून से सनी टी-शर्ट भी बरामद किया। आरोपी चाचा ने पुलिस को बताया कि प्रापर्टी के विवाद को लेकर अभियुक्त ने अपने भतीजे मृतक प्रभात मिश्रा की हत्या किया था।

अभियुक्त ने बताया कि प्रभात के पिता शीतला प्रसाद मिश्रा ने मृतक प्रभात मिश्रा की मां के नाम 2.5 बिस्वा जमीन की रजिस्ट्री कर दिया था। हाल ही में 01 जमीन की सुलह होने पर प्रभात मिश्रा के परिवार को 10 लाख रुपये मिले थे तथा अभियुक्त को कोई रुपया नहीं मिला था। पांच अगस्त को वह चोरी छिपे कटहल तोड़ने गया था। जलती हुई टार्च की रोशनी देखकर मृतक वहां आ गया तथा दोनों के बीच कहा-सुनी हुई। तब उसने सोचा कि सभी भाइयों में मृतक ही इकलौता वारिस है, इसे खत्म कर दिया जाय तो ठीक रहेगा। अभियुक्त रामचन्द्र ने मृतक के ऊपर ईंट से प्रहार कर दिया जिससे उसकी मौके पर ही मृत्यु हो गयी।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story