Azamgarh News: पूर्व प्रधान हत्याकांड का पर्दाफाश, पांच लाख रूपये सुपारी देकर कराई गई थी हत्या

Azamgarh News: अभियुक्तों ने बताया कि जमीन के खरीद-फरोख्त में पैसों के विवाद को लेकर चन्द्रेश यादव ने त्रिवेणी शुक्ला को मरवाने के लिए हम लोगों को 5 लाख रुपए की सुपारी दी थी।

Shravan Kumar
Published on: 31 Aug 2024 4:45 PM GMT
Former Pradhan murder case exposed, five The murder was carried out by paying a contract of one lakh rupees
X

पूर्व प्रधान हत्याकांड का पर्दाफाश, पांच लाख रूपये सुपारी देकर कराई गई थी हत्या: Photo- Newstrack

Azamgarh News: उत्तर प्रदेश के जनपद आजमगढ़ जनपद के कप्तानगंज थाना क्षेत्र के कप्तानगंज बाजार निवासी पूर्व प्रधान त्रिवेणी शुक्ला की हत्या के मामले का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से हत्या में प्रयोग किया गया गमछा व एक शीशी बरामद किया है।

गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया कि पूर्व प्रधान की हत्या के लिए उनको पांच लाख रूपये की सुपारी दी गयी थी। पुलिस अधीक्षक हेमराज मीना ने बताया कि 26 अगस्त को कप्तानगंज थाने में स्थानीय बाजार निवासी चन्द्रजीत प्रसाद शुक्ल पुत्र स्व० योगेन्द्र प्रसाद शुक्ल ने तहरीर दिया कि 25 अगस्त की शाम को चार बजे उसके भाई पूर्व प्रधान त्रिवेणी शुक्ला घर से गायब हो गए थे जिसकी चन्द्रकेश यादव सहित अन्य ने हत्या कर शव झाड़ी में फेंक दिया।

जमीन के खरीद-फरोख्त में पैसों का था विवाद

मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी। विवेचना के दौरान प्रकाश में आये महेश सोनकर पुत्र मिलन सोनकर निवासी ग्राम कप्तानगंज, आदित्य यादव पुत्र राकेश यादव निवासी ग्राम हसनपुर व सौरभ गुप्ता पुत्र चन्द्र प्रकाश गुप्ता निवासी ग्राम कप्तानगंज बाजार थाना कप्तानगंज को कादीपुर हरिकेश से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि जमीन के खरीद-फरोख्त में पैसों के विवाद को लेकर चन्द्रेश यादव ने त्रिवेणी शुक्ला को मरवाने के लिए हम लोगों को 5 लाख रुपए की सुपारी दी थी। हम लोगों द्वारा 25 अगस्त को कप्तानगंज बाजार से त्रिवेणी शुक्ला को लेकर ग्राम रौसड़ में कुश की झाड़ियों के पास ले गये, जहाँ उसे सल्फास/सिन्दुर व रंग का घोल पिलाने का प्रयास किये, फिर गमछे से गला घोट दिये।

इसके बाद उसकी गर्दन व सीने पर पैर से मार कर हत्या कर दिये। त्रिवेणी शुक्ला की मृत्यु के पश्चात उसके शव को कुश की झाड़ियों में छोड़कर भाग गये। अभियुक्तों की निशादेही पर घटना में प्रयुक्त गमछा व 01 शीशी गोपलापुर पुलिया से बरामद किया गया है। मुख्य आरोपी चन्द्रकेश यादव अभी पुलिस की पकड़ में नहीं आ सका है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story