×

Azamgarh News: योगेंद्र उपाध्याय- आपका एक-एक वोट बहुत महत्वपूर्ण

Azamgarh News: विशिष्ट अतिथि के रूप में पधारे उच्च शिक्षा मंत्री योगेंद्र उपाध्याय ने भी फार्मेसी का महत्व बताया और साथ ही साथ आगामी लोकसभा चुनावों के लिए मतदाताओं को जागृत किया।

Shravan Kumar
Published on: 20 May 2024 5:13 PM GMT
Azamgarh News
X

Azamgarh News (Pic:Newstrack)

Azamgarh News: जनपद में मतदाता जागरूकता अभियान भव्य तरीके से चलाया गया। समिति द्वारा संचालित चिल्ड्रेन सीनियर सेकेंडरी स्कूल के सभागार में इस अभियान के मुख्य अतिथि फार्मेसी काउंसिल आफ इंडिया के अध्यक्ष डॉक्टर मोंटू पटेल थे। डॉक्टर पटेल ने इस अवसर पर फार्मेसी कॉलेज के विद्यार्थियों और शिक्षक-शिक्षिकाओं को संबोधित करते हुए फार्मेसी के महत्व और उसकी उपयोगिता पर प्रकाश डाला। उन्होंने बताया कि भारत में फार्मेसी का भविष्य उज्ज्वल है। इस समय भारत में विश्व स्तरीय चिकित्सकीय सुविधाओं के विकास में फार्मेसी का योगदान अप्रतिम है। विकसित भारत के निर्माण में निश्चित रूप से फार्मेसी से जुड़े सभी व्यक्तियों की अत्यंत महत्वपूर्ण भूमिका रहने वाली है। इसके पश्चात उन्होंने मतदाताओं को मतदान करने की शपथ दिलवाई। अपने वक्तव्य में डॉक्टर पटेल ने लोगों से अपने मताधिकार का प्रयोग करने की पुरजोर गुजारिश की।

शत-प्रतिशत करें मतदान - निरहुआ

विशिष्ट अतिथि के रूप में पधारे उच्च शिक्षा मंत्री योगेंद्र उपाध्याय ने भी फार्मेसी का महत्व बताया और साथ ही साथ आगामी लोकसभा चुनावों के लिए मतदाताओं को जागृत किया। उन्होंने एक-एक वोट को कीमती बताते हुए हर किसी को मतदान के दिन वोट डालने के लिए प्रेरित किया। आजमगढ़ के वर्तमान सांसद दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' ने भी लोगों से शत-प्रतिशत मतदान करने की अपील की। इससे पूर्व परिसर में पधारे सभी अतिथियों और विशिष्ट जनों का अभिनंदन स्वस्तिवाचन और पुष्प-वर्षा से किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलन और मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए किया गया। समिति के प्रबंधक डॉक्टर कृष्ण मोहन त्रिपाठी ने सभी मेहमानों को माल्यार्पण किया और उन्हें अंगवस्त्रम् भेंट किया। सोसाइटी की उपाध्यक्ष नियति त्रिपाठी ने मुख्य अतिथि का परिचय एवं स्वागत भाषण प्रस्तुत किया। कार्यक्रम का समापन करते हुए प्रबंधक डॉ. कृष्ण मोहन त्रिपाठी ने उपस्थित सभी लोगों के प्रति अपनी कृतज्ञता ज्ञापित की।

कार्यक्रम के दौरान भारतीय जनता पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष जयनाथ सिंह, वेद प्रकाश सिंह, प्रभात सिंह, आरएसएस के प्रचारक अनुपम और ब्लॉक प्रमुख मनीष मिश्रा ने भी मतदाताओं को जागरूक करने का प्रयास किया। समिति के शैक्षणिक सलाहकार एस.पी.शुक्ल, फार्मेसी कॉलेज के निदेशक ॠषिकांत त्रिपाठी, प्रधानाचार्य डॉ.आशीष कुमार गुप्ता, शिक्षक-शिक्षिकाएं और विद्यार्थी भी अभियान के अभिन्न अंग बने रहे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story