×

आजम खान को तगड़ा झटका: लगा करोड़ों का जुर्माना, जल्द खाली करें सरकारी भूमि

भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने जिला प्रशासन से शिकायत की थी, “हमसफर रिसोर्ट के सामने खाद के गड्ढों की जमीन है, जिस पर कब्जा कर हमसफर रिसोर्ट का गेट और दीवार बना दी गई है। इसे कब्जामुक्त कराया जाए।”

Chitra Singh
Published on: 23 Feb 2021 11:27 AM GMT
आजम खान को तगड़ा झटका: लगा करोड़ों का जुर्माना, जल्द खाली करें सरकारी भूमि
X
आजम खान को तगड़ा झटका: लगा करोड़ों का जुर्माना, जल्द खाली करें सरकारी भूमि

लखनऊ: रामपुर के सांसद आजम खान को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है। बता दें कि आजम खान के हमसफर रिजॉर्ट पर 5,32,000 रुपए का जुर्माना लगा है। जानकारी के लिए बता दें कि आजम के हमसफर रिजॉर्ट से सरकारी भूमि (खाद के गड्ढे) मुक्त कराए जाने के लिए आदेश जारी किए गए थे।

भाजपा नेता ने की थी शिकायत

आपको बता दें आजम खान का फाइव स्टार हमसफर रिजॉर्ट के सामने सरकारी भूमि को अतिक्रमण कर बना हुआ है, जिस पर भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने शिकायत पर दर्ज कराया हुआ था। इस मामले पर भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने जिला प्रशासन से शिकायत की थी, “हमसफर रिसोर्ट के सामने खाद के गड्ढों की जमीन है, जिस पर कब्जा कर हमसफर रिसोर्ट का गेट और दीवार बना दी गई है। इसे कब्जामुक्त कराया जाए।” इस मामले पर पिछले हफ्ते तहसीलदार की अदालत बहस हुई थी। समाजवादी पार्टी के शासन में आजम खां ने करोड़ों रुपए की लागत लगाकर हमसफर रिजॉर्ट तैयार किया था।

यह भी पढ़ें... दिल्लीः चुनाव आयोग की बैठक कल, पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव पर होगी चर्चा

कोर्ट की तरफ वारंट जारी

बीते दिन कुछ दिन पहले ही जेल में बंद आजम खान पर फांसीघर की जमीन को कब्जा करने को लेकर एमपी-एमएलए कोर्ट की तरफ वारंट जारी किया गया था। इस वारंट को सीतापुर जेल भेज दिया गया है। बता दें कि साल 2019 में इस मामले में आजम के बड़े बेटे अदीब समेत 37 के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। यह रिपोर्ट तहसीलदार केजी मिश्रा ने दर्ज कराई थी। जानकारी के मुताबिक, जिला कारागार के फांसीघर की सरकारी जमीन के कागजों के साथ छेड़छाड़ किया गया था, साथ ही यह भी आरोप था कि इन कागजों को बेचा भी गया था।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story