×

Meerut News: बीएड परीक्षाएं अगले आदेश तक स्थगित, चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय इसलिए लिया ये बड़ा फैसला

Meerut News: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय ने बीएड परीक्षा स्थगित करने का फैसला पेपर शुरू होने से ठीक एक दिन पहले जिस तरह से लिया है। उससे परीक्षा देने वाले छात्रों को झटका लगा है।

Sushil Kumar
Published on: 20 Jun 2022 4:59 PM GMT
BEd examinations of Chaudhary Charan Singh University of Meerut postponed till further orders
X

 मेरठ: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय की बीएड परीक्षाएं स्थगित: Photo - Social Media

Meerut News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मेरठ स्थित चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (Chaudhary Charan Singh University) ने 22 जून यानी मंगलवार से प्रस्तावित बीएड प्रथम एवं फाइनल इयर की परीक्षाओं (BEd first and final year examinations) को अग्रिम आदेशों तक स्थगित कर दिया है। विवि प्रवक्ता ने आज शाम यह जानकारी देते हुए बताया कि नई तिथियां जल्द घोषित होंगी।

हालांकि विवि प्रवक्ता ने परीक्षाओं को स्थागित करने का कारणों की जानकारी नही दी है। अलबत्ता,माना जा रहा है कि अग्निवीर योजना (Agniveer Scheme) के विरोध में विभिन्न राज्यों में जारी प्रदर्शन से ट्रेन प्रभावित होने और कॉलेजों में वर्तमान में जारी परीक्षाओं के दबाव के चलते विवि को पेपर स्थगित करने पड़े हैं। विवि में ये पेपर 15 जुलाई तक होने थे और परीक्षाओं में प्रदेश के विभिन्न जिलों के एक लाख छात्रों को शामिल होना था।

परीक्षा देने वाले छात्रों को लगा झटका

विवि ने बीएड परीक्षा स्थगित (BEd exam postponed) करने का फैसला पेपर शुरू होने से ठीक एक दिन पहले जिस तरह से लिया है। उससे परीक्षा देने वाले छात्रों को झटका लगा है। खासकर मेरठ के बाहर के जनपदों के छात्रों को जो परीक्षा के चलते पिछले करीब एक महीने से मेरठ में ही किराये के कमरों में रह रहे थे। इन छात्रों का कहना है कि पेपर शुरू होने से ठीक एक दिन पहले लिया गया यह फैसला गलत है।

बीएड की परीक्षा दूसरी बार हुई स्थगित

बता दें कि विवि ने उक्त परीक्षाओं की सभी तैयारियां पूरी कर ली थीं, लेकिन कॉलेजों ने लिखित में परीक्षा स्थगित करने की अपील की। कॉलेजों का तर्क था कि देशभर में जारी प्रदर्शन और ट्रेन स्थगित होने से सैकड़ों छात्र पेपर देने के लिए संबंधित शहर में नहीं पहुंच पाए। कुछ कॉलेजों ने वर्तमान में तीन पालियों में जारी मुख्य परीक्षाओं के चलते बीएड के पेपर कराने में असमर्थता जताई। इसी क्रम में विवि ने 20 जून को परीक्षा स्थगित करने पर मुहर लगा दी। गौरतलब है कि विवि में बीएड की परीक्षा दूसरी बार स्थगित हुई है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story