×

Lucknow: ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में 'बाबा के बुलडोजर' की धूम, बना आकर्षण का केंद्र

Lucknow: यूपी की राजधानी में ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के दौरान शुक्रवार को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में 'बाबा का बुलडोजर' एक बार फिर चर्चा का केंद्र बन गया।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 3 Jun 2022 12:05 PM GMT (Updated on: 3 Jun 2022 12:33 PM GMT)
Babas bulldozer boomed in ground breaking ceremony in Lucknow, became the center of attraction
X

लखनऊ: ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में ‘बाबा के बुलडोजर’ की धूम

Lucknow: यूपी की राजधानी में ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी (ground breaking ceremony) के दौरान शुक्रवार को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान (Indira Gandhi Pratishthan) में 'बाबा का बुलडोजर' एक बार फिर चर्चा का केंद्र बन गया। चेन्नई की एक कंपनी 'कैट' ने अपना स्टाल लगाया । हालांकि उनका मकसद अपने प्रोडक्ट का प्रचार करना था लेकिन यूपी में अब मशहूर हो चुके बुलडोजर (bulldozer) को देखते हुए हर किसी की जुबान से 'बाबा का बुलडोजर' (Baba's Bulldozer) निकलना लाजमी है। यहां भी कुछ ऐसा ही हुआ जैसे लोगों और मीडिया की नजर उस बुलडोजर पर पड़ी वह सुर्खियां बन गया लोग उसे देखने से खुद को रोक नहीं पाए।

गौरतलब है कि यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) में बाबा का बुलडोजर काफी चर्चा में रहा। यहां तक की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जनसभा के दौरान भी यह खड़ा हुआ दिखाई देता था। गुंडे-माफिया द्वारा कब्जाई गई जमीनों पर जिस तरह से बुलडोजर गरज रहा है उससे बदमाशों में खौफ साफ दिखाई दे रहा है।


बुलडोजर की डिमांड बढ़ गई

यही वजह है कि योगी आदित्यनाथ की सरकार में बुलडोजर की डिमांड बढ़ गई है। जिस तरह से अपराधियों, माफिया, संपत्तियों पर कब्जा करने वालों के घर पर योगी सरकार का बुलडोजर चलाया जा रहा है वह काफी चर्चा का विषय बना हुआ है।



कैट के मार्केटिंग के लिए शो केस में रखा गया बुलडोजर

कंपनी कैट के मार्केटिंग हेड हेमंत ने न्यूजट्रैक को बताया कि कम्पनी की मैन्युफैक्चरिंग यूनिट चेन्नई में है। यही नहीं चुनाव में जिस तरह से बुलडोजर को पब्लिसिटी मिली है उसके कारण अब मार्केट में भी इसकी डिमांड बढ़ती जा रही है। उन्होंने बताया कि बुलडोजर को यहां शो केस करने की कोई खास वजह तो नहीं थी, लेकिन इन्वेस्टमेंट के लिहाज से आए उद्योगपतियों का ध्यान आकर्षण जरूर है। हेमंत ने बताया कि बुल्डोजर यूपी की पहचान बन चुका है, इससे हमारे प्रोडक्ट को भी लाभ हुआ है।


एक्सप्रेस-वे बनाने और अपराधियों और माफियाओं की अवैध संपत्ति को ध्वस्त करने का काम करता है- योगी

जाहिर है मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने कई बार अपने बयानों में बुलडोजर की अहमियत का जिक्र किया है। उन्होंने कहा था कि बुलडोजर उत्तर प्रदेश में एक्सप्रेस-वे बनाने के भी काम आ रहा है और अपराधियों और माफियाओं की अवैध संपत्ति को ध्वस्त करने का भी काम करता है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story