×

खराब मौसम के चलते कानपुर से दिल्‍ली की हवाई यात्रा पर संकट

By
Published on: 7 Dec 2016 12:24 PM GMT
खराब मौसम के चलते कानपुर से दिल्‍ली की हवाई यात्रा पर संकट
X

कानपुर: करीब 18 माह बाद 10 दिसंबर को चकेरी एयरपोर्ट से कानपुर से दिल्ली के लिए हवाई यात्रा का शुभारम्भ हो रहा है। अगर मौसम ठीक रहा तो नए साल से पहले कानपुरवासियों को हवाई सेवा का लाभ मिलेगा। हवाई यात्रा के दोबारा शुरू होने की खबर से शहरवासियों में ख़ुशी की लहर है। 31 मई 2015 को चकेरी एयरपोर्ट एयर इण्डिया ने अपनी सेवाए समाप्त कर दी थी और एयर इण्डिया ने अपना कार्यालय बंद कर दिया। इसके कारण कानपुर से हवाई सेवाए बंद हो गईं थी।

पूर्व केन्द्रीय कोयला मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल के प्रयासों के बाद कानपुर से दिल्ली की हवाई सेवा की शुरुआत हुई थी। लोक सभा चुनाव 2014 से पहले चकेरी एयरपोर्ट पर नाईट लैंडिंग की भी व्यवस्था की जा रही थी। इसके साथ कानपुर से कोलकत्ता की फ्लाइट पर भी विचार किया जा रहा था, लेकिन केंद्र में सत्ता बदलने के बाद 31 मई 2015 को हवाई सेवाए बंद कर दी गई थी । इसकी वजह से शहरवासियों में शोक की लहर दौड़ गई थी।

चकेरी एयरपोर्ट पर एयर इण्डिया मिडिया कोर्डिनेटर अमित झा के मुताबिक

एयर इण्डिया ने अपनी तरफ से पूरी तैयारी कर ली है। 10 दिसंबर को कानपुर से दिल्ली के लिए उड़ान भरी जाएगी। यदि मौसम साफ़ रहा और किसी तरह की दिक्कत नहीं आई तो दिल्ली के लिए उड़ान भरना तय है। इसके लिए टेक्निकल डिपार्टमेंट काम कर रहा है। हमारी तरफ से यात्रियों को पूरी सुविधा दी जा रही है।

Next Story