×

Bada Mangal 2021 Lucknow : आखिरी बड़े मंगल के मौके पर बजरंगबली के दर्शन के लिए उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

Bada Mangal in Lucknow: कोरोना संकट और लॉकडाउन हटने के बाद आज आखिरी बड़ा मंगल (Bada Mangal Aaj) है। ज्येष्ठ मास में पड़ने वाले मंगलवार को बड़ा मंगलवार कहा जाता है।

Ashutosh Tripathi
Report Ashutosh TripathiPublished By Shweta
Published on: 22 Jun 2021 7:58 AM GMT (Updated on: 22 Jun 2021 8:06 AM GMT)
हनुमान मंदिर
X

हनुमान मंदिर 

Bada Mangal 2021 Lucknow: कोरोना संकट और लॉकडाउन हटने के बाद आज आखिरी बड़ा मंगल (Bada Mangal Aaj) है। ज्येष्ठ मास में पड़ने वाले मंगलवार को बड़ा मंगलवार कहा जाता है। श्रद्धालुओं में बड़ा मंगल को लेकर उत्सुकता दिखी जब कोरोना गाइडलाइन (Covid-19 Guidelines) के तहत लगे लोग राजधानी लखनऊ (Lucknow) में हनुमानजी के दर्शन (Hanuman Ji Ke Darshan) करने पहुंचे। इस समय हनुमान मंदिर (Hanuman Mandir) के कपाट खोल दिया गया है। और भक्त बजरंगबलि (Bajrangbali) के दर्शन हुए और मंदिर में पूजा अर्चना की।


आज लखनऊ के हनुमान सेतु मंदिर और अलीगंज हनुमान मंदिर में आखिरी बड़े मंगल के अवसर पर श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। लोग मास्क लगाए मंदिर में भगवाने के दर्शन के लिए लाइन में लगे नजर आये।


इस बीच लोग कोरोना नियम का पालन करते हुए भगवान हनुमान जी के दर्शक के लिए इंतजार कर रहे हैं।


आज आखिरी बड़े मंगल के अवसर पर हनुमान जी के दर्शन करने के लिए लोग फूल लेते हुए।


कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है लेकिन लोग आखिरी बड़े मंगल के दिन हनुमान जी के दर्शन के लिए उमड़ पड़े। कुछ लोगों ने अपने मुंह से मास्क तक हटा दिया है।



राजधानी लखनऊ में आखिरी बड़े मंगल के दिन लोग मंदिर के बाहर पूजा अर्चना करते हुए।


आखिरी बड़े मंगल के अवसर पर भक्त हनुमान जी के दर्शन के लिए जाते हुए। बता दें कि यह आखिरी बड़ा मंगलवार था। इस दिन जगह- जगह पर भंडारे का आयोजित किया जाता है। लोग बड़े ही चाव से इसमें हिस्सा लेते हैं लेकिन कोरोना ने इस उत्साह को कुछ फीका कर दिया है।

Shweta

Shweta

Next Story