×

पंचायत चुनाव: प्रत्याशी ने बंटवाई शराब, दो की मौत, तीसरे की आंखें खराब

बदायूं जिले के तिगुलापुर गांव में शराब पीने से दो लोगों की मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति की आंखें खराब हो गई।

Ashiki
Published on: 2 April 2021 10:52 AM GMT
poisonous liquor
X

फाइल फोटो 

बदायूं : उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले के मूसाझाग थाना क्षेत्र के तिगुलापुर गांव में शराब पीने से दो लोगों की मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति की आंखें खराब हो गई। जिसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों लोगों के शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए हैं मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

गांव में हड़कंप

तिगुलापुर के रहने वाले संजय, प्रेमदास व अमर सिंह ने पंचायत चुनाव के मद्देनजर प्रत्याशी द्वारा बांटी जा रही शराब पी थी। शराब पीने से संजय व प्रेमदास की मौत हो गई और अमर सिंह की आंखें खराब हो गई है। अमर सिंह को पुलिस ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया है जहां उनका इलाज चल रहा है। प्रेम दास व संजय की मौत से गांव में हड़कंप मचा हुआ है। फिलहाल पुलिस ने दोनों लोगों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। जिनसे पूछताछ की जा रही है। वही मामला पंचायत चुनाव से जुड़ा हुआ होने की वजह से ग्रामीण भी चुप्पी साधे हुए हैं।

तीन लोगों को गिरफ्तार कर की जा रही है पूछताछ: एसएसपी

शराब पीने से दो लोगों की हुई मौत के मामले में एसएसपी संकल्प शर्मा का कहना है कि तीन लोगों को गिरफ्तार करके पूछताछ की जा रही है। वे लोग यह शराब कहां से लाए और किन-किन लोगों को उन्होंने पीने को दी है और उधर पुलिस जिस दुकान से शराब खरीदी गई है उसको सीज भी कर रही है।

गांव पहुंचे डीएम एसएसपी

शराब पीने से 2 लोगों की मौत होने के बाद डीएम दीपा रंजन और एसएसपी संकल्प शर्मा गांव पहुंचे पूरे मामले की ग्रामीणों से पुलिस के अधिकारियों ने जानकारी ली। दोनों अधिकारियों ने मृतकों के परिजनों को आश्वासन दिया है कि जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। आरोपियों को किसी भी कीमत में बख्शा नहीं जाएगा।

परिजनों को सता रही संजय की दो बेटियों की पालन पोषण की चिंता

शराब पीने से हुई संजय की मौत के बाद उनकी दो बेटियों के पालन पोषण की चिंता उनके घर वालों को सता रही है। संजय अपने घर में सबसे बड़े थे और उनकी दो छोटी बेटियां हैं जिन के पालन पोषण की चिंता अब घर वालों को सता रही है। घरवालों ने बताया कि संजय की मौत के बाद से उनका परिवार भी पूरी तरह से टूट चुका है। संजय की मौत से परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

आबकारी विभाग पर भी उठाए सवालिया निशान

बदायूं जिले के तिगुलापुर गांव में शराब पीने से 2 लोगों की मौत के मामले के बाद आबकारी विभाग के कार्यशैली पर सवाल खड़े हो गए हैं। आपको बता दें कि त्यौहार व पंचायत चुनाव के मद्देनजर जिले भर में आबकारी व पुलिस की ओर से चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इसके बाद भी भारी मात्रा में अवैध शराब गांव-गांव सप्लाई की जा रही है। ऐसे में आबकारी विभाग कार्रवाई क्यों नहीं करता

सपा जिला अध्यक्ष ने की शराब माफियाओं पर कार्रवाई की मांग

शराब पीने से 2 लोगों की मौत के मामले के बाद सपा के जिला अध्यक्ष प्रेमपाल सिंह यादव गांव पहुंचे और उन्होंने मृतकों के परिजनों से मिलकर उन्हें सांत्वना दी,और जिला प्रशासन से मांग की कि शराब माफियाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि इतनी सख्ती के बाद भी गांव-गांव शराब कैसे पहुंच रही है। उन्होंने पीड़ित परिवार को हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया है।

रिपोर्ट: देश दीपक गंगवार

Ashiki

Ashiki

Next Story