×

Baghpat News: होली से पहले माहौल बिगाड़ने की कोशिश, कूड़े के ढेर में फेके ओम लिखे भगवा झंडा

Baghpat News: सैकड़ों की संख्या में भगवा झंडों को कूड़े के ढेर पर फेका गया है जिनपर जय श्री राम लिखा हुआ था। इन भगवा रंग के झंडो पर ओम व बजरंग बली की तस्वीर छपी हुई थी।

Paras Jain
Report Paras Jain
Published on: 5 March 2023 4:43 PM GMT
Baghpat News
X

 File Photo of saffron flag with Om thrown in garbage dump (Pic: Newstrack)  

Baghpat News: बागपत में होली पर्व से पहले असामाजिक तत्वों द्वारा माहौल को खराब करने की कोशिश की गई है। यहां सैकड़ों की संख्या में भगवा झंडों को कूड़े के ढेर पर फैंका गया है जिनपर जय श्री राम लिखा हुआ था। इन भगवा रंग के झंडो पर ओम व बजरंग बली की तस्वीर छपी हुई थी। इस मामले की जानकारी जैसे ही हिन्दू संगठन के लोगो को लगी तो मौके पर पहुचकर उन्होंने हंगामा खड़ा कर दिया। ये सब हंगामा बागपत के बड़ौत में स्थित तकिये वाली मस्जिद के पास पुरानी खत्ते पर हुआ। सूचना मिलने पर पुलिस भी मय फोर्स मौके पर पहुँच मामले की तफ्तीश में जुटी हुई है।

मस्जिद के पास की है घटना

दरअसल मामला बड़ौत शहर कोतवाली क्षेत्र में स्थित तकिये वाली मस्जिद के पास का है जहां कुछ ही दूरी पर एक पुराना खत्ता बना हुआ है जहां कूड़े का ढेर लगा है। देर शाम यहां कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा होली पर्व पर माहौल को बिगाड़ने की कोशिश की गई है। यहां कूड़े के ढेर पर सैकड़ो की संख्या में भगवा झंडों व कतरन को कूड़े पर फैंका गया है जिनपर जय श्री राम लिखा हुआ था। यही नही इन भगवा झंडो पर हनुमान व ओम का चित्र भी बना है। कूड़े के ढेर पर पड़ा देख हिंदुओ का गुस्सा भड़क गया। किसी व्यक्ति ने हिन्दू संगठन के कार्यकर्ताओं को इस मामले की जानकारी दी जिसके बाद उन्होंने मौके पर पहुँचकर जमकर हंगामा किया।

किसी भी कीमत पर नहीं बिगड़ने देंगे माहौल - पुलिस

हंगामा बढ़ता देख लोगो की भीड़ जमा हो गयी। वही सूचना पर बड़ौत शहर कोतवाली पुलिस व सीओ बड़ौत सवि रत्न गौतम भी मौके पर पहुँच गए। जिसके बाद उन्होंने नगरपालिका कर्मचारियों की सहायता से कूड़े के ढेर में पड़े भगवा झंडों व कतरन को वहां से कट्टो में भरकर हटवा दिया। वही घण्टो तक हंगामा चलता रहा और हिन्दू जागरण मंच कार्यकर्ता आरोपितों पर कार्यवाही की मांग पर अड़े रहे। सीओ बड़ौत सवि रत्न गौतम ने किसी तरह उन्हें समझा बुझाकर मामले को शांत कराया । वही इस मामले हिजाम कार्यकर्ताओ का कहना है कि होली पर माहौल खराब करने के लिए इस तरह की हरकत की गई है जो बिल्कुल बर्दाश्त नही की जाएगी, ऐसे लोगो पर कार्रवाई होनी चाहिए। वहीं बागपत पुलिस का कहना है कि जल्द ही आरोपियों को पकड़कर कठोर से कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी और किसी भी कीमत पर माहौल को बिगड़ने नही दिया जाएगा।

क्या बोले पुलिस अधिकारी

थाने से 200 मीटर दूर तकिये वाली मस्जिद के पास भगवा रंग के कपड़े पड़े हुए थे, देखा गया है कुछ झंडे टाइप की कतरन है उनको तत्काल सफाई कर्मचारी से उठवा दिया गया है । शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए लगातार पुलिस गस्त पर रहेगी, आगामी त्योहारों के दृष्टिगत फ़ोर्स रहेगा।आगे भविष्य मे ऐसी कोई घटना ना हो, अभी देखा जा रहा है इसमें क्या बना हुआ था लेकिन कही कोई ऐसी बात कही प्रकाश मे नहीं आई कि कुछ संवेदनशील हो।जिसने भी ऐसी घटना की इसके खिलाफ कठोर से कठोर दंडात्मक कार्रवाही की जाएगी।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story