×

Baghpat Big Accident Averted: नदी पार करते समय बीच में फंसी बैलगाड़ी, सवार लोगों ऐसे बचाया गया, अवैध खनन है कारण

Baghpat Big Accident Averted बागपत में यमुना नदी पार करते समय एक बैलगाड़ी (bullock cart) बीच में ही फंस गई जिससे बैलगाड़ी में सवार लोगों के साथ एक बड़ा हादसा होते होते रह गया है।

Paras Jain
Report Paras JainPublished By Shashi kant gautam
Published on: 27 March 2022 12:34 PM GMT
Baghpat Big Accident Averted: नदी पार करते समय बीच में फंसी बैलगाड़ी, सवार लोगों ऐसे बचाया गया, अवैध खनन है कारण
X

Baghpat Big Accident Averted: बागपत में यमुना नदी में एक बड़ा हादसा होने से बाल बाल बच गया है । यमुना नदी पार करते समय एक बैलगाड़ी (bullock cart) बीच में ही फंस गई जिससे बैलगाड़ी में सवार लोगों के साथ एक बड़ा हादसा होते होते रह गया है। यमुना के बीच फंसे दर्जनों लोगों का व रेस्क्यू (rescue) कर बाहर निकाले जाने का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है। गनीमत रही कि गोताखोरों (divers) की मदद से सभी लोगों को सकुशल बाहर निकाल लिया गया ।

दरअसल, आपको बता दें कि बागपत जनपद दो राज्यों यूपी व हरियाणा की सीमा से सटा जनपद है। जिनकी सीमा के बीच से यमुना नदी बहकर जा रही है । यहां यूपी के कुछ किसान हरियाणा में जाकर खेती करते हैं और अपने पशुओं के लिए चारा लेकर आते हैं । तो कभी हरियाणा के किसान यूपी में खेती या खरीददारी करने इधर आ जाते है। यहां के किसान अपनी जान जोखिम में डालकर नदी पार करते है क्योंकि यमुना को पार करने के साधन नही है। या किसानों को घूमकर काफी दूर पुल से होकर गुजरना पड़ता है । इसीलिए किसान अपनी जान को जोखिम में डालकर ही नदी पार कर लेते है ।


अवैध खनन के चलते गहरे कुंड बन गए हैं

लेकिन यमुना में लगातार हो रहे अवैध खनन के चलते गहरे गहरे कुंड बन गए है जिसके कारण आये दिन हादसे होते रहते है । बीते शुक्रवार को भी यही हुआ कि जब सोनीपत के पौसरा गॉव के रहने वाले लगभग 19 लोग बागपत आ रहे थे और यमुना नदी को बैलगाड़ी में बैठकर पार कर रहे थे तो बैलगाड़ी बीच मे ही फंस गई। लेकिन जैसे तैसे समय रहते वहां मौजूद गोताखोरों की मदद से सभी लोग बच गए । बैलगाड़ी डूबती या पलट जाती, किसी बड़े हादसे या अनहोनी से पहले ही समय रहते सभी लोगो को सुरक्षित बचा लिया गया। यमुना में पानी भी अधिक आया हुआ था ।

बैलगाड़ी का पहिया गड्ढे में फंस गया

बताया गया है कि हरियाणा के लोग बागपत में लगने वाले सप्ताहिक बाजार में खरीदारी करने के लिए आ रहे थे। जब वे यमुना को पार करने बैलगाड़ी में बैठे थे तो बैलगाड़ी का पहिया गड्ढे में फंस गया । उसी दौरान बैल भी पानी मे बैठ गया । गाड़ी पानी मे फंसती हुई देख बैलगाड़ी लोगो ने शोर मचा दिया। तबि वहां मौजूद गोताखोर शोर सुनकर लोगो की तरफ दौड़ पड़े। और उन्हें रबड़ की ट्यूब पर बैठाकर पानी के बीच फंसने से बचा लिया ।


रेस्क्यू का वीडियो सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल

यात्रियों के यमुना में फंसे होने व उन्हें रेस्क्यू कर पानी से बाहर निकालने का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हुआ है । जोकि चर्चा का विषय बना हुआ है क्योंकि जनपद में यमुना में पहले भी कई बड़े हादसे हो चुके है और एक बार तो सन 2017 में यमुना में नाव डूबने से 22 लोगो की दर्दनाक मौत भी हो चुकी है । बावजूद न तो प्रशासन ही कोई ठोस कदम उठाने को तैयार है और न ही किसान।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story