यूपी के बागपत में दर्दनाक हादसा, पानी से भरे गड्ढे में डूबने से बच्चों की मौत

बागपत में एक ईंट भट्ठे की पथेर के लिए जमा किए हुए पानी के कुंड में 3 बच्चों की डूबने से दर्दनाक मौत हो गई।

Paras Jain
Reporter Paras JainPublished By Vidushi Mishra
Published on: 28 May 2021 1:00 PM GMT
In Baghpat, a brick kiln drowned 3 children in a pool of water deposited for stone pelting, resulting in a painful death.
X

पानी के कुंड में डूबने से बच्चों की मौत (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

बागपत: यूपी के बागपत से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। यहां पर एक ईंट भट्ठे की पथेर के लिए जमा किए हुए पानी के कुंड में 3 बच्चों की डूबने से दर्दनाक मौत हो गई। मृतक बच्चे 8 से 15 वर्ष के बीच की आयु के बताए गए हैं। बागपत और बड़ौत पुलिस सूचना पर मौके पर पहुंची है, लेकिन परिजन बच्चों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजे जाने का विरोध कर रहे है।

दरअसल, दिल्ली सहारनपुर हाईवे से बिहारीपुर गांव की ओर जाने वाले रास्ते पर नीरज कुमार का एमबीएफ नाम से एक ईट भट्ठा है। इस ईट भट्ठे के बराबर में ईट पथेर के लिए पानी एक गड्ढे के रूप में जमा किया हुआ था। आसपास के खेतों से और पानी इस गड्ढे में जमा हो गया, जिसके बाद यह एक कुंड का रूप में तब्दील हो गया।

इसलिए कुंड में कूदे बच्चे

आज ईट भट्ठे पर काम करने वाले मजदूरों के बच्चे खेलते खेलते इस कुंड में नहाने के लिए कूद पड़े। भट्ठे पर ही काम करने वाले एक मजदूर के गूंगे लड़के ने ईट भट्ठे पर आकर किसी तरह उन्हें सूचना दी, तब काफी संख्या में मजदूर इकट्ठा होकर मौके पर पहुंचे।

तीनों बच्चों को किसी तरह बाहर निकाला गया, परिजन बड़ौत के निजी अस्पताल में लेकर पहुंचे। इन बच्चों को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। मृत बच्चों में अनिस पुत्र हरबीर उम्र 9 वर्ष निवासी गौरीपुर, सावन पुत्र संजीव उम्र 15 वर्ष, मनु पुत्र पुत्र ओमवीर उम्र 14 वर्ष निवासीगण किरठल शामिल है।

सूचना पर बागपत, बड़ौत कोतवाली की पुलिस भी ईट भट्ठे पर पहुंच गई। तीन बच्चों की मौत हो जाने से ईट भट्ठे पर कोहराम मचा हुआ था। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है । परिजन बच्चों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजे जाने का विरोध कर रहे है। फिलहाल मौके पर पहुँची पुलिस परिजनों को समझाने का प्रयास कर रही है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story