×

Baghpat News: बागपत में चार पशु तस्कर पुलिस गिरफ्त में, 14 मवेशी बरामद

Baghpat News: पशु तस्करों के खिलाफ़ चेकिंग कर चलाये जा रहे अभियान में चांदीनगर पुलिस ने चार पशु तस्करों (animal smugglers) को गिरफ्तार किया है।

Paras Jain
Report Paras JainPublished By Shashi kant gautam
Published on: 2 May 2022 11:33 AM GMT
Chandinagar police station of Baghpat caught four cattle smugglers, recovered 14 cattle
X

बागपत: पुलिस ने चार पशु तस्करों को पकड़ा

Baghpat News: बागपत जनपद को थाना चांदीनगर (Thana Chandinagar) पुलिस को चेकिंग के दौरान एक बड़ी सफलता हाथ लगी है । पशु तस्करों के खिलाफ़ चेकिंग कर चलाये जा रहे अभियान में चांदीनगर पुलिस ने चार पशु तस्करों (cattle smugglers) को गिरफ्तार किया है । साथ ही उनके कब्जे से एक कैंटर गाड़ी में क्रूरतापूर्वक ले जाये जा रहे 14 मवेशियों को भी बरामद किया गया है। पकड़े गए पशु तस्करों से फिलहाल पुलिस (UP Police) पूछताछ में जुटी हुई है।

बताया जा रहा है कि बागपत पुलिस (Baghpat Police) द्वारा जनपद में अपराधों की रोकथाम व पशु तस्करों की गिरफ्तारी के लिए चलाये जा रहे अभियान के तहत थाना चांदीनगर पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। दरअसल, पुलिस टीम ने चेकिंग अभियान चलाया हुआ था उसी दौरान एक कैंटर में क्रुरतापूर्वक दर्जनों मवेशियों को भरकर कटान के लिए ले जाया जा रहा था ।

चार पशु तस्करों को पुलिस ने लिया हिरासत में

इस दौरान मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने उन्हें रोक लिया और चार पशु तस्करों को पकड़कर हिरासत में ले लिया और उनके कब्जे से कैंटर में ले जाये जा रहे 14 मवेशियों को भी बरामद कर लिया है। पशु तस्कर का नाम अहसान पुत्र पीलू निवासी मडयाई सरधना जनपद मेरठ, शमशाद पुत्र नबाब निवासी मडयाई सरधना जनपद मेरठ, बिलाल पुत्र बाबू निवासी मडयाई सरधना जनपद मेरठ, अजय पुत्र श्रद्धानंद निवासी कलनौर जनपद रोहतक हरियाणा का रहने वाले बताया जा रहा है ।

जांच पड़ताल में जुट गई पुलिस

जोकि कैंटर न एचआर45सी9484 में भारी मात्रा में पशुओं को क्रूरतापूर्वक लादकर ले जा रहे थे । पशुओं को कहा से लाया गया था और कटान के लिए कहा ले जाया जा रहा था। कौन-कौन पशु तस्कर शामिल है, ऐसे तमाम सवाल है जिनकी जांच पड़ताल में पुलिस जुट गई है। फिलहाल थाना चांदीनगर पुलिस (Thana Chandinagar) ने आरोपितों को हिरासत में लेते हुए उनके विरुद्ध सुसंगत धाराओ में मुकदमा दर्ज कर लिया है और आरोपित पशु तस्करों से पूछताछ कर अग्रिम वैधानिक कानूनी कार्रवाई की जा रही है । गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में धीरज कुमार, विनोद कुमार, चमन सिंह, सतेंद्र कुमार, राजेन्द्र सिंह, मनोज कुमार, संजय कुमार शामिल रहे ।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story