×

Baghpat: बागपत में मिले कोरोना के 14 नए मरीज, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

Baghpat: बागपत में एक दिन में 14 कोरोना मरीज मिले हैं। नए कोरोना केस मिलने पर स्वास्थ्य विभाग में हड़कम्प मच गया।

Paras Jain
Report Paras Jain
Published on: 3 Aug 2022 5:05 PM GMT
Corona Cases In UP
X

Corona Cases In UP (image credit social media)

Baghpat: जनपद में एक बार फिर कोरोना (Corona Case IN Baghpat) ने दस्तक देकर जनपद को खतरे के ढेर पर खड़ा कर दिया है। बागपत के उप मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ यशवीर सिंह (Deputy Chief Medical Officer Dr Yashveer Singh) के अनुसार एक दिन में 14 मरीजों में कोरोना की पॉजिटिव रिपोर्ट प्राप्त हुई है। एक ही दिन में कोरोना के 14 मरीज मिलने सर स्वास्थ्य विभाग (Health Department) में हड़कम्प मच गया। कोरोना तेज़ी के साथ पैर पसार रहा है।

दिल्ली में आज मिले दो हज़ार कोरोना मरीज

इसकी वजह है कि जनपद बागपत , दिल्ली व हरियाणा दो राज्यो से सीमा से सटा हुआ जनपद है। यहां से हज़ारों लोग रोजाना दिल्ली व सोनीपत की ओर से आना जाना करते है। इसीलिए बागपत में कोरोना की दस्तक होना ही खतरे की घण्टी साबित हो रहा है। जानकारी के अनुसार दिल्ली में भी आज लगभग दो हज़ार कोरोना के मरीज मिले है। यानी लगातार ही कोरोना केसों की संख्या में इजाफा होता हुआ नजर आ रहा है।

अस्पताल में मरीजों की खासी भीड़

बागपत में भी अस्पतालों में मरीजो की अच्छी खासी भीड़ बढ़ती हुई नजर आ रही है । जिसमे खासी, जुखाम व बुखार, बदन दर्द के मरीजो की संख्या सबसे अधिक है । हालांकि डॉक्टरों ने इम्युनिटी पावर बने रहने के लिए मरीजो को ज्यादा से ज्यादा पानी पीने व फलों का आहार करने की सलाह दी है । बढ़ते कोरोना के मरीजों के कारण अब कस्बेवासियों की परेशानी भी बढ़नी शुरू हो गयी है। शहरवासी अब डरे और सहमे हुए है, उन्हें डर है कि कहि शहर में कोरोना की चेन शुरू हो गयी तो बहुत बड़ी समस्या खड़ी हो जाएगी।

हालांकि संख्या में जिस तरह इजाफा होना शुरू है। उससे यही कहा जायेगा कि अधिक जरूरी हो तभी घर से बाहर निकले अन्यथा बाजारोंं में घूमना, शॉपिंग करना, मॉल या पिक्चर हॉल में जाना घर में बीमारी को लाना है। इसलिए डॉक्टर सलाह देते है कि अधिक जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकले। बार बार अपने हाथों को साबुन से धोएं, सेनिटाइज करे और दो गज की दूरी बनाकर उसका पालन भी अवश्य करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story