×

Baghpat: बागपत के जंगल मे मिले गोवंश अवशेष, हिन्दू जागरण मंच कार्यकर्ताओ का हंगामा

Baghpat: बुधवार को बागपत के चौबली गॉव के जंगल मे गोवंश अवशेष पड़े मिलने से हंगामा मच गया।

Paras Jain
Report Paras JainPublished By Vidushi Mishra
Published on: 9 March 2022 10:17 AM GMT
half a dozen cows
X

 आधा दर्जन गोवंशों के अवशेष 

Baghpat: उत्तरप्रदेश के बागपत जनपद में गोकशी की घटनाएं रुकने का नाम नही ले रही है । बागपत के चौबली गॉव में आधा दर्जन गोवंशों के अवशेष मिलने से हड़कम्प मचा है । गॉव के जंगल मे अवशेष मिलने की सूचना पर हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने भी हंगामा किया । ग्रामीणों में इस बात को लेकर रोष व्याप्त है तो वही पुलिस गोवंश कटान की घटनाओं को रोक पाना तो दूर इससे पूर्व में भी हुए कटान मामले का आजतक खुलासा नही कर पाई है ।

बता दे कि बुधवार को बागपत के चौबली गॉव के जंगल मे गोवंश अवशेष पड़े मिलने से हंगामा मच गया । पास ही खेतो में काम कर रहे किसानों ने जब जंगल में लगभग आधा दर्जन गोवंशों का कटान व खून पड़ा देखा तो उनकी रूह कांप उठी । इस बात की जानकारी ग्रामीणों को लगी तो वहां भीड़ इकट्ठा हो गयी । लोगो ने पूरे मामले की सूचना पुलिस को दी । तभी हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ता भी सूचना पर गॉव में पहुँच गए । जिन्होंने वहां जमकर हंगामा किया ।

माफिया जमकर कर रहे गोवंश कटान


सूचना पर पहुचीं पुलिस के साथ ग्रामीणों की तीखी- नोकझोक भी हुई । ग्रामीणों व हिजाम के कार्यकर्ताओं में इस बात को लेकर भी गुस्सा था कि पुलिस गोवंश कटान को रोक पाने में नाकाम साबित हो रही है । और माफिया जमकर गोवंश कटान कर रहे है ।

इसमें उन्होंने कहि न कही पुलिस पर भी मिलीभगत का आरोप लगाया है । क्योंकि इससे पूर्व में भी बागपत के चौबली गॉव के जंगल मे ही दर्जनों गोवंशों के अवशेष कटे हुए पाए गए थे जिन्हें पुलिस ने आनन फानन में दबवा दिया था और आश्वाशन दिया था कि जल्द ही घटनाक्रम का खुलासा कर दिया जाएगा । परन्तु उस घटना के बाद अब एक ओर घटना हो चुकी है लेकिन बागपत पुलिस के हाथ आज भी खाली ही है। पुलिस न तो गोवंश कटान को रोक पाए रही है और न ही आज तक आरोपितों को पकड़ स्की है ।

इसी वजह से हिजाम व ग्रामीणों में भारी रोष व्याप्त है । जिसके चलते उन्होंने जमकर हंगामा किया और विरोध प्रदर्शन करते हुए पुलिस के खिलाफ़ नारेबाजी भी की । वही हंगामा बढ़ता देख पुलिस प्रशासन ने दो दिनों के अंदर मामले में आरोपितों की गिरफ्तारी कर घटनाक्रम के खुलासे करने का आश्वासन दिया है जिसके बाद ग्रामीणों का गुस्सा शांत हुआ है। लेकिन ग्रामीणों ने चेतावनी भी दी है कि यदि घटनाक्रम का खुलासा न हुआ तो वे आंदोलन करने को मजबूर होंगे।

इस मामले पर जिला महामंत्री जयकुमार कंडेरा ने कहा कि लगातार थाना क्षेत्र में गोकशी की घटनाएं हो रही है लेकिन प्रशासन न जाने क्यों आंखें मूंदे बैठा है। अपराधियों को पकड़ना तो दूर घटनाओ का खुलासा भी नही किया जा रहा।

हिजाम के युवा जिलाध्यक्ष नितिन जैन ने बताया कि हिन्दू जागरण मंच लगातार कोताना क्षेत्र व आस पास हो रहे कटान का खुलासा करता आया है लेकिन प्रशासन हर स्तर से विफल रहा है। हिन्दू जागरण मंच जल्द से जल्द घटनाओ के खुलासे व आरोपियों को जल्द से पकड़ने की मांग करता है अन्यथा संगठन सड़को पर उतरने पर मजबूर होगा।

इस मौके पर जिला महामंत्री जयकुमार कंडेरा, युवा जिलाध्यक्ष नितिन जैन, जिला मंत्री सुनील पहलवान, युवा जिला मंत्री पवन व अमन शर्मा आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story