×

किसानों-पुलिस में नोकझोंक: तोड़ दी गई बैरिकेटिंग, बागपत से आई ये बड़ी खबर

बागपत राष्ट्र वंदना चौक के पास किसानों और पुलिस में रास्ता देने को लेकर नोकझोंक हो गई सीओ और एसडीएम बड़ौत ने जैसे तैसे स्थिति संभाली। इसी दौरान पुलिस ने एक संदिग्ध को भी हिरासत में ले लिया।हालांकि किसान दिल्ली की तरफ बढ़ गए और बागपत पुलिस-प्रशासन ने राहत की सांस ली। 

suman
Published on: 25 Jan 2021 2:10 PM GMT
किसानों-पुलिस में नोकझोंक: तोड़ दी गई बैरिकेटिंग, बागपत से आई ये बड़ी खबर
X
किसानों ने बैरिकेटिंग तोड़ी, पुलिस से नोकझोंक

बागपत: नए कृषि कानून के विरोध में किसानों का आंदोलन जारी है। इसी बीच दिल्ली जा रहे किसानों को रोकने का प्रयास किया गया। किसानों ने विरोध करते हुए बैरिकेडिंग तोड़ दी। फिर आगे निकल गए। किसानों का कहना है कि उनका हक कोई भी नहीं छीन सकता है।

रास्ता किसानों के लिए बंद

बागपत से दिल्ली की तरफ कूच कर रहे किसानों और पुलिस में नोकझोंक हो गई। किसान बैरिकेटिंग तोड़कर दिल्ली कूच कर गए। किसानों के गुस्से को देखते हुए पुलिस को अपने कदम पीछे खींचने पड़े। दरअसल, किसानों को दिल्ली जाने के लिए ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे से जाना था, पुलिस ने खेकड़ा के पास लोनी से दिल्ली जाने का रास्ता किसानों के लिए बंद कर रखा था और इसके लिए बैरिकेटिंग की गई थीं।

यह पढ़ें....Republic Day के ये गाने: आंखों में आंसू ला देंगे आपके, यहां सुनें देशभक्ति सॉन्ग

ईस्टर्न पेरिफेरल से होते हुए गाजीपुर

ज्यादातर किसान ईस्टर्न पेरिफेरल से होते हुए गाजीपुर जा रहे थे, जबकि कुछ किसान जबरन लोनी होते हुए दिल्ली जाने पर अड़े थे और जब पुलिस ने रोका तो किसान उलझ पड़े। किसानों ने ट्रेक्टर की स्पीड बढ़ा दी और बैरिकेटिंग तोड़ डाली और आगे की तरफ बढ़ गए। वहीं बागपत राष्ट्र वंदना चौक के पास किसानों और पुलिस में रास्ता देने को लेकर नोकझोंक हो गई सीओ और एसडीएम बड़ौत ने जैसे तैसे स्थिति संभाली। इसी दौरान पुलिस ने एक संदिग्ध को भी हिरासत में ले लिया।हालांकि किसान दिल्ली की तरफ बढ़ गए और बागपत पुलिस-प्रशासन ने राहत की सांस ली।

kisan

यह पढ़ें....पुराने वाहनों पर ग्रीन टैक्स लगाने की तैयारी, केंद्रीय परिवहन मंत्रालय का प्रस्ताव

बता दें कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस की होने वाली परेड में भारतीय किसान यूनियन के नेता ट्रैक्टर ट्रॉली लेकर शामिल होने की घोषणा कर चुके है। बड़ी संख्या में किसान दिल्ली जा रहे थे। उनका कहना है कि पुलिस की तरफ से रोकने की कोशिश की गई है।

बागपत पारस जैन

suman

suman

Next Story