×

Baghpat News: शार्ट सर्किट से दहका मकान, सब कुछ जलकर हुआ ख़ाक

Baghpat: यूपी के बागपत जिले के रटौल गॉव मे बंद मकान मे शार्ट सर्किट हो जाने से आग लग गयी। जिसमे लाखों का रखा सामान जलकर राख हो गया।

Paras Jain
Report Paras JainPublished By Vidushi Mishra
Published on: 6 March 2022 11:31 AM GMT (Updated on: 6 March 2022 1:18 PM GMT)
short circuit
X

मकान में शार्ट सर्किट से लगी भीषण आग 

Baghpat: बागपत के रटौल गॉव मे बंद मकान मे शार्ट सर्किट (short circuit) हो जाने से आग लग गयी। जिसमे देखते ही देखते फ्रिज,वाशिंग मशीन व कीमती कपड़ो समेत लाखों रुपये कीमत का रखा सामान जलकर राख हो गया। आग की लपटों को देखकर पड़ोसियों ने घंटो की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया ।

बता दे कि खेकड़ा थाना क्षेत्र के गॉव रटौल निवासी हाजी जाफर पुत्र हाजी अलीहसन परिवार सहित रविवार की सुबह निवाडा अपनी बहन के यहा शादी समारोह में शामिल होने गया था। लेकिन बंद पड़े मकान से अचानक धुंआ उठने लगा। देखते ही देखते आग बढ़ गयी । और आग ने विकराल रूप ले लिया ।

आग से जलकर सबकुछ सामान राख

पड़ोसियों ने तुरंत मौके पर जाकर किसी तरह आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक मकान मे रखा फ्रिज,वाशिंग मशीन, कीमती कपडे और अन्य घरेलू समान जलकर सब कुछ राख हो चुका था । पड़ोसियों ने ही मोबाइल से फोन करके पीडित परिवार को घटनाक्रम की सूचना दी।

हालांकि आग लगने के स्पष्ट कारणों की जानकारी तो नही मिल पाई है।लेकिन स्थानीय लोगो का मानना है कि शार्ट सर्किट के कारण ही मकान में अचानक से आग लगी है। सूचना पाकर हाजी जाफर परिवार सहित वापस रटौल पहुच गया है।

पीड़ित ने आग से दो लाख रुपये से ज्यादा रुपये का नुकसान बताया है। मोके पर लोगो की भीड़ लगी हुई है। हर कोई दुर्घटना पर दुख जता रहा है। लोगो ने पीड़ित परिवार को मुआवजा दिये जाने की मांग की है। हालांकि इस प्रकरण में थाने में अभी तक नुकसान या आग लगने की जानकारी की कोई तहरीर नही दी गयी है ।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story