×

Baghpat News: छह साल के बालक को अगवा कर कुकर्म के बाद हत्या, पुलिस ने दोनो हत्यारोपितो को पकड़ा

Baghpat News: गुराना गांव में सोमवार की देर शाम दो युवकों ने छह साल के बालक को अगवा कर उसके साथ कुकर्म किया और इसके बाद उसकी ईंट से पीटकर हत्या (lynching) कर दी

Paras Jain
Report Paras Jain
Published on: 6 Sep 2022 3:11 PM GMT
Kidnapping a six-year-old boy and murdered after a misdemeanor, police caught both the killers
X

बागपत: छह साल के बालक को अगवा कर कुकर्म के बाद हत्या: Photo- Newstrack

Baghpat News: उत्तरप्रदेश के क्राइम का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है । आएदिन हत्या, रेप, लव जिहाद, कुकर्म, लूट की नई नई वारदात सामने आ रही है । ताज़ा मामला जनपद बागपत के बड़ौत कोतवाली क्षेत्र (Baraut Kotwali area) से सामने आया है । जहां गुराना गांव में सोमवार की देर शाम दो युवकों ने छह साल के बालक को अगवा कर उसके साथ कुकर्म किया और इसके बाद उसकी ईंट से पीटकर हत्या (lynching) कर दी यही नही मासूम बालक के शव को भी नलकूप के होद में डाल दिया। घटना की सूचना मिलते ही शहर कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुँची और घटनाक्रम की जानकारी ली । जिसके बाद पुलिस ने ततपरता से कार्रवाई करते हुए आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है ।

बता दें कि बड़ौत शहर कोतवाली क्षेत्र के गुराना गांव के रहने वाले विनोद कश्यप का छह साल का बेटा (रितिक) सोमवार की देर शाम गांव के बाहर सड़क पर खेल रहा था । गांव का ही पड़ोस में रहने वाला प्रदीप पुत्र श्रवण व उसका साथी रईसू पुत्र नूरे उसे अगवा कर गन्ने के खेत में ले गये । दोनों आरोपित नशे की हालत में थे जिसके बाद दोनों ने उस छह साल के मासूम के साथ कुकर्म किया।

मासूम बालक किसी को उनके बारे में बता न दे

इसके बाद मासूम बालक किसी को उनके बारे में बता न दे, इसके डर से उन्होंने उसकी ईट मारकर हत्या कर दी । और बालक के शव को सुधीर पुत्र रामनारायण के नलकूप के होद में डाल दिया। देर शाम तक जब मासूम बालक (ऋतिक) घर नहीं पहुंचा तो परिजनों ने उसकी तलाश की। मोहल्ले में आसपास के लोगो से पूछा गया लेकिन बालक नही मिला ।

घण्टो बाद किसी ने बताया कि बालक को पड़ोस में रहने वाला प्रदीप पुत्र श्रवण थोड़ी देर पहले जंगल की ओर ले जा रहा था । उन्होंने बालक की तलाश की तो उन्हें रितिक का शव जंगल में नलकूप के होद में पड़ा मिला। जिसके बाद परिजनों के पैरों तले जमीन खिशक गयी । परिजनों ने आनन फानन में घटना की सूचना शहर कोतवाली पुलिस को दी । सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम को भेज दिया ।

पकड़े गए दोनों अभियुक्त

वहीं मासूम बालक के पिता विनोद कश्यप ने दोनों आरोपियों को नामजद करते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई है । पुलिस ने धारा 377, 302, 201 व 5/6 पोक्सो अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए नामजद दोनों आरोपियों प्रदीप व रहिसु को गिरफ्तार कर लिया और उनकी निशानदेही पर आलाकत्ल ईट का टुकड़ा, म्रतक के कपड़े, घटनास्थल से अभियुक्त की एक शर्ट भी बरामद कर ली है । फिलहाल पकड़े गए दोनों अभियुक्तों को जेल भेज पुलिस अग्रिम कार्यवायी में जुट गई है ।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story