×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

कोरोना के डर से बाहर निकल रहा है होली का बाजार, डोरेमोन और छोटा भीम वाली पिचकारियों की बढ़ी मांग

Baghpat News: इस बार बाजार में मिसाइल पिचकारी, ड्रैगेन पिचकारी, छोटा भीम और डोरेमोन पिचकारी की काफी मांग है ।

Paras Jain
Report Paras JainPublished By Monika
Published on: 12 March 2022 6:50 AM GMT (Updated on: 12 March 2022 10:50 AM GMT)
Doraemon Pichkaris
X

बाजानों में छाई डोरेमोन और छोटा भीम वाली पिचकारियां (photo : social media )

Baghpat News: दो वर्ष कोरोना काल के बाद इस बार फिर से होली (Holi 2022) पर रंग गुलाल और पिचकारी (pichkari) से बाजार चहक उठे है । बाजारों में रंग बिरंगे अबीर गुलाल खरीदने के लिए दुकानों पर लोगो की भीड़ लगी हुई है। रंग-बिरंगी व आकर्षक पिचकारियां बच्चों का मन मोहने लगी है। हालांकि कुछ दुकानदारों पर पिछले वर्ष का स्टॉक बचा हुआ है । लेकिन इस बार बाजार में मिसाइल पिचकारी, ड्रैगेन पिचकारी, छोटा भीम और डोरेमोन , टैंक पिचकारी की काफी मांग है जिन्हें छोटे बच्चे पसन्द कर रहे है ।

आपको बता दे कि त्यौहार के नजदीक आते ही बाजार त्योहारों के रंग में रंग जाते है और होली जैसे पर्व पर तो ज्यादातर सभी वर्ग के लोग खुशी मनाते है । अपने मन के गिले शिकवे छोड़कर एक दूसरे को रंग लगाते है। इसी के चलते बाजारों में अच्छी रौनक नज़र आ रही है । बाजार रंगीन गुब्बारों, पिचकारियों ओर अबीर गुलाल से सज गए है । इसके अलावा होली को लेकर हलवाई की दुकान पर भी कई अलग अलग तरह की नमकीन और मिठाई सज गई है ।

होली के लिए सज गए बाजार (photo : social media )

आकर्षक पिचकारियां बच्चों का मन मोह रही

बाजार में अलग-अलग दुकानों पर रंग-बिरंगी व आकर्षक पिचकारियां बच्चों का मन मोह रही हैं। वैसे तो गन पिचकारी, बैलून पिचकारी, पाइप पिचकारी, पेंसिल पिचकारी, मछली व वोडाफोन टैटू पिचकारी, टैंक पिचकारी, बैग पिचकारी, गुलाल वाला सिलेंडर सहित अन्य पिचकारी को बड़े पैमाने पर बाजार में उतारा गया है, लेकिन इसके अलावा मिसाइल, ड्रैगेन, छोटा भीम व डोरीमॉन पिचकारी का मांग काफी बताई जा रही है।

आकर्षक पिचकारियां (फोटो : सोशल मीडिया )

इसके अलावा विभिन्न प्रकार के मुखड़े व अन्य सजावटी सामग्रियों से भी दुकानें सजकर तैयार है। बडौत व्यापार एसोसिएशन के अध्यक्ष अंकुर जैन ने बताया कि इस बार 100 रुपये से लेकर 2000 रुपये तक की पिचकारी बाजार में उपलब्ध है। बच्चो में नए नए कार्टून्स पर आ रही पिचकारी की काफी मांग है जैसे डोरीमोन, बेनटेन, छोटा भीम को ज्यादा पसंद कर रहे है । अबीर गुलाल भी खुशबू वाले मांगे जा रहे है । दो वर्ष के कोरोना काल के बाद इस वर्ष होली पर अच्छी सेल की उम्मीद लगाई जा रही है ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story