Baghpat: यूपी बोर्ड परीक्षा केद्रों का डीएम ने किया निरीक्षण, दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

Baghpat: डीएम बागपत राजकमल यादव ने बागपत के चौधरी चरण सिंह वैदिक इंटर कॉलेज फैजपुर निनाना पहुंच कर स्कूल की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने कंट्रोल रूम डबल लॉक स्ट्रांग रूम प्रश्न पत्रों का भी निरीक्षण किया और महत्वपूर्ण दिशा निर्देश दिए।

Paras Jain
Report Paras JainPublished By Deepak Kumar
Published on: 4 April 2022 10:52 AM GMT
DM Rajkamal Yadav inspected UP Board examination centers and gave guidelines
X

यूपी बोर्ड परीक्षा केंद्रों का डीएम ने किया निरीक्षण। 

Baghpat: यूपी बोर्ड माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा को शांतिपूर्ण एवं नकल विहीन संपन्न कराने के उद्देश्य से परीक्षा की व्यवस्थाओं की प्रथम पाली मे केएच आर इंटर कॉलेज खामपुर लुहारी का डीएम ने निरीक्षण किया है। डीएम बागपत राजकमल यादव (DM Baghpat Rajkamal Yadav) ने बागपत के चौधरी चरण सिंह वैदिक इंटर कॉलेज फैजपुर (Chaudhary Charan Singh Vedic Inter College Faizpur) निनाना पहुंच कर स्कूल की व्यवस्थाओं का जायजा लिया । उन्होंने कंट्रोल रूम डबल लॉक स्ट्रांग रूम प्रश्न पत्रों का भी निरीक्षण किया और महत्वपूर्ण दिशा निर्देश दिए ।

डीएम ने किया परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण

आपको बता दें कि यूपी बोर्ड की कक्षा 12 का पेपर लीक होने के बाद जिला प्रशासन बड़े ही फूक-फूक कर कदम बढ़ा रहा है। यूपी बोर्ड (UP Board) की परीक्षाओं को सकुशल व नकलविहीन परीक्षा कराने के लिए हर सम्भव प्रयास में जुटा हुआ है। इसी के चलते सोमवार को डीएम बागपत ने कई इंटर स्कूल/कॉलेजों का निरीक्षण करते हुए उन्हें महत्वपूर्ण दिशा निर्देश दिए। डीएम ने बागपत के केएच आर इंटर कॉलेज खामपुर लुहारी, चौधरी चरण सिंह वैदिक इंटर कॉलेज फैजपुर निनाना के विद्यालयों में सीसीटीवी कैमरा कक्षों तथा प्रश्न पत्र एवं उत्तर पुस्तिकाओं के डबल लॉक को देखा।

प्रधानाचार्यो को निर्देश दिए

डीएम ने संबंधित प्रधानाचार्यो को निर्देश दिए कि परीक्षा को सुचितापूर्ण संपन्न कराना है। इसको देखते हुए सीसीटीवी कैमरे पूर्णतया संचालित रहें। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि बोर्ड परीक्षा को सकुशल संपन्न कराने के लिए सभी परीक्षा केंद्रों पर जोनल/सेक्टर मजिस्ट्रेट तथा प्रत्येक विद्यालय में स्टैटिक मजिस्ट्रेट लगाए गए हैं। कंट्रोल रूम के माध्यम से भी परीक्षा पर पूरी नजर रहेगी।

सभी को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि शासन द्वारा जारी निर्देशों का पालन करते हुए परीक्षा संपन्न कराई जाए। क्योंकि कक्षा 12 के इंग्लिश के पेपर आउट में बागपत जनपद के साथ साथ अन्य 23 जनपदों में भी पेपर आउट हो जाने के कारण परीक्षा को रद्द कर दिया गया था।

समय पर ड्यूटी स्थल पर पहुंचे कर्मचारी

जिलाधिकारी ने साफ कहा कि बोर्ड परीक्षा ड्यूटी में लगाए गए समस्त सेक्टर मजिस्ट्रेट, स्टैटिक मजिस्ट्रेट, कक्ष निरीक्षक सहित समस्त अधिकारीगण जिनकी भी ड्यूटी लगाई गई है वे ड्यूटी को गंभीरता पूर्वक लें और समय अपने-अपने ड्यूटी स्थल पर पहुंचे। उनमे से कोई भी अनुपस्थित नहीं रहना चाहिए अन्यथा की दशा में उनके विरुद्ध कड़ी कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story