×

Baghpat: राज्यपाल सत्यपाल मलिक का केंद्र पर हमला, कहा- सेना व नौजवानों को बर्बाद कर देगी अग्निपथ योजना

Satya Pal Malik: मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने अग्निपथ योजना को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि ये योजना सेना और नौजवान दोनों को बर्बाद करके रख देगी।

Paras Jain
Report Paras Jain
Published on: 26 Jun 2022 11:58 AM GMT
Baghpat News
X

मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक।

Baghpat: मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक (Meghalaya Governor Satya Pal Malik) ने एक बार फिर से केंद्र सरकार (Central Government) पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि केंद्र सरकार (central government) द्वारा लाई गई अग्निपथ योजना (agneepath scheme) सेना और नौजवान दोनों को बर्बाद करके रख देगी। 4 साल के लिए भर्ती होने वाले नौजवान अपनी शादी को भी तरस जाएंगे।

अग्निपथ योजना सेना और नोजवानों को बर्बाद कर देगी: राज्यपाल

दरअसल, वे आज खेकड़ा में दिवंगत शिक्षक नेता गजे सिंह धामा की मौत के बाद उनके आवास पर शोक प्रकट करने पहुंचे थे। पत्रकारों से रूबरू होते हुए राज्यपाल सत्यपाल मलिक (Meghalaya Governor Satya Pal Malik) ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा सेना भर्ती के लिए लाई गई अग्निपथ योजना सेना और नोजवानों को बर्बाद कर देगी। यह योजना पूरी तरह से गलत है और इसे सरकार को जल्द से जल्द वापस ले लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि 4 साल की नौकरी के बाद युवा अपनी शादी को भी तरसेंगे। इस चार साल की नौकरी में 6 महीने की ट्रेनिंग और 6 महीने की छुट्टी रहेगी बचे 3 साल।

युवाओं के साथ उनकी समस्याओं के साथ खड़े नजर आएंगे: सतपाल मलिक

हरियाणा के मुख्यमंत्री का नाम लिए बगैर राज्यपाल सतपाल मलिक ने कहा कि 4 साल सेना में नौकरी करने के बाद इन युवाओं को नौकरी देने की बात वह कर रहा है जो दोबारा से मुख्यमंत्री भी नहीं बनेगा। चैनल की डिबेट में सेना के अधिकारियों को बैठाना बिल्कुल गलत है इससे सेना का सम्मान घट रहा है। उन्होंने कहा कि रिटायरमेंट के बाद भी कश्मीर पर किताब लिखेंगे और इसके अलावा युवाओं के साथ उनकी समस्याओं के साथ खड़े नजर आएंगे। एमएसपी पर पूछे गए सवाल पर बोलते हुए राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि सरकार ने किसानों से वादा किया था कि एमएसपी पर जल्दी कमेटी का गठन किया जाएगा, लेकिन इस बारे में अब सरकार पूरी तरह से चुप है। ना ही कमेटी बनी है और ना ही एमएसपी लागू हुई है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story